एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: तबलीगी जमात के मरकज पहुंचे डॉक्टर, सैनिटाइजेशन शुरू, पुलिस ने की FIR

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मौलाना के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही मौके पर डॉक्टरों की एक टीम डेरा डाले हुए है. नगर निगम के कर्मचारी यहां पर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
चिराग गोठी नई दिल्ली, 31 March 2020
दिल्ली: तबलीगी जमात के मरकज पहुंचे डॉक्टर, सैनिटाइजेशन शुरू, पुलिस ने की FIR मरकज को खाली करा लिया गया है (फोटो-PTI)

  • जमात के मरकज को कराया गया खाली
  • संदिग्धों को भेजा गया है आइसोलेशन वार्ड
  • लोगों का किया जा रहा है कोरोना टेस्ट

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मौलाना के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही मौके पर डॉक्टरों की एक टीम डेरा डाले हुए हैं. नगर निगम के कर्मचारी यहां पर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं. साथ ही यहां पर ड्रोन से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है.

मौके पर मौजूद डॉक्टर वीके मोंगा ने आजतक से बातचीत में कहा कि यह बेहद ही खतरनाक स्थिति है. सवाल यह है कि आखिर इतने लोग इकट्ठे कैसे हो गए और जाहिर तौर पर ऐसे में संक्रमण कई जगह पर ट्रांसफर हुआ होगा. यह भी सुनने में आ रहा है कि कुछ विदेशी भी थे और कुछ लोग वहां से अंडमान निकोबार द्वीप और दूसरी जगहो पर गए हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दरअसल, जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. निजामुद्दीन के मरकज में शामिल जमात में से 9 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी. मरने वालों में तेलंगाना से लेकर कश्मीर तक पहुंचे लोग हैं. दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित जमात के मरकज मामला तब खुला, जब दिल्ली में 64 साल के एक शख्स की मौत हुई.

इसके बाद पूरा अमला हरकत में आया और पूरे सेंटर को खाली कराया गया. इस मरकज में 15 देशों के लोग मौजूद थे. अब सरकार हर उस शख्त की तलाश कर रही है, जो मरकज में शामिल हुए या फिर उनके संपर्क में आए. तेलंगाना और तमिलनाडु में 1200 से अधिक लोग क्वारनटीन भी किए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay