एडवांस्ड सर्च

लॉकडाउन: राज्य सरकारों ने दिया आश्वासन, घर-घर पहुंचाएंगे दूध-राशन

भारत में 25 मार्च से तीन हफ्तों के लिए लॉकडाउन रहेगा. इस बीच सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी.

Advertisement
aajtak.in
अंकित त्‍यागी नई दिल्ली, 25 March 2020
लॉकडाउन: राज्य सरकारों ने दिया आश्वासन, घर-घर पहुंचाएंगे दूध-राशन देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (फोटो-पीटीआई)

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक किया लॉकडाउन का ऐलान
  • जरूरी चीजों की सप्लाई में नहीं होगी कमी: अरविंद केजरीवाल

दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण दहशत का माहौल बना हुआ है. भारत में भी लगातार कोरोना के संक्रमित मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लिए भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: घबराएं नहीं, जानें 21 दिनों के लॉकडाउन में क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

भारत में 25 मार्च से तीन हफ्तों के लिए लॉकडाउन रहेगा. इस बीच सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, 'मैं समस्त देशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि लॉकडाउन के समय देश में आवश्यक चीजों की कोई कमी नहीं होगी.'

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के तहत बड़ा फैसला किया है. लोग घरों से न निकले, इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों के घरों तक दूध, सब्जी और जरूरी चीजों को पहुंचाए जाने का ऐलान किया है. इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की आपूर्ति का आश्वासन दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

लॉकडाउन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पीएम मोदी की ओर से घोषित 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बेहद जरूरी है. वहीं अगले तीन हफ्ते जरूरी चीजों की सप्लाई में कोई कमी नहीं होने देंगे.

अशोक गहलोत-सचिन पायलट का समर्थन

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पीएम मोदी की ओर से किए लॉकडाउन का समर्थन किया है. इसके साथ ही सचिन पायलट ने कहा है कि जनता को जरूरी वस्तुओं की सप्लाई में कमी नहीं होने दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: पूरा भारत बंद, आज रात 12 बजे से पूरे हिन्दुस्तान में 21 दिन के लिए कोरोना कर्फ्यू

वहीं मदर डेयरी का कहना है कि मदर डेयरी के फल और सब्जियों की इकाई 'सफल' में भी आपूर्ति जारी रहेगी. मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में 400 बूथों पर कल सुबह 6 बजे से आपूर्ति का आश्वासन दिया है. इसके साथ ही मदर डेयरी ने दूध के बूथों को खोले रखने की बात कही है. इसके साथ ही मदर डेयरी ने लोगों से पैनिक नहीं करने की अपील भी की है.

भारत में कितने कोरोना से संक्रमित?

बता दें कि देश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है. अब तक भारत में 550 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं कोरोना वायरस के कारण भारत में 10 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay