एडवांस्ड सर्च

भूटान में कल से 21 दिन का क्वारनटीन, अब तक 4 केस पॉजिटिव

भूटान में कोरोना वायरस का पहला केस 6 मार्च को मिला, तब भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने देश को ये जानकारी दी थी. भूटान दक्षिण एशिया का एक बड़ा टूरिस्ट प्लेस है, ऐसे में यहां बड़ी संख्या में विदेशी लोग आते रहते हैं. लेकिन अब यहां पर भी लोगों में दहशत फैल गई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in थिम्पू, 30 March 2020
भूटान में कल से 21 दिन का क्वारनटीन, अब तक 4 केस पॉजिटिव भूटान में 31 मार्च से शुरू होगा क्वारनटीन (फाइल-AP)

  • अब तक 177 देशों में फैल चुका है कोरोना
  • ऐहतियातन उठाया गया कदमः PM, भूटान

कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया के 177 देशों में फैल चुका है और ये वायरस 34 हजार से ज्यादा लोगों की जान भी ले चुका है. भारत कई समेत कई देश इस वायरस को अपने यहां फैलने से रोकने की कोशिशों में जुटे हैं. भारत के पड़ोसी देश भूटान ने कल (31 मार्च) से 21 दिन के लिए क्वारंटीन बढ़ाने का फैसला किया है.

कोरोनो वायरस के खात्मे के लिए भूटान ने क्वारंटीन की समयसीमा को 21 दिन बढ़ा दिया है. भूटान के प्रधानमंत्री की ओर से ट्वीट किया गया है कि सरकार ने कल से शुरू हो रहे क्वारंटीन की समयसीमा को 21 दिन तक हढ़ाने का फैसला लिया है. यह ऐहतियातन उठाया गया कदम है.

कोरोना का ज्यादा असर नहीं

हालांकि पर्यटक देश के रूप में मशहूर भूटान में कोरोना का असर बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन वह इसकी रोकथाम में जुट गया है. पिछले शनिवार को देश में कोरोना का एक और पॉजिटिव केस आया था. इस तरह से वहां पर अब तक 4 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

भूटान में चौथा पॉजिटिव केस एक छात्र में आया जो विदेश में पढ़ाई करता है और वह स्वदेश लौटा था. फिलहाल उसे एक होटल में क्वारंटीन कर दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की लेकिन विस्तृत जानकारी देने से मना कर दिया.

विस्तृत जानकारी नहीं दिए जाने से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस चौथे मरीज का संबंध तीसरे पॉजिटिव केस से हो सकता है. कहा यह भी जा रहा है कि दोनों रुममेट थे.

घबराने की जरुरत नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से फेसबुक पर जानकारी देते हुए लोगों से अपील भी की गई है कि इससे लोग घबराए नहीं. यहां हर चीज नियंत्रण में है.

हालांकि, तीसरे केस के विपरीत, जिसमें मरीज के आने की तारीख और समय का जिक्र किया गया था, साथ ही लोकेशन भी शेयर किया गया, लेकिन चौथे केस में ऐसा कुछ भी नहीं है.

इसे भी पढ़ें--- मोदी बोले- महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता था, कोरोना से 21 दिन में जीत की कोशिश

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

भूटान में कोरोना वायरस का पहला केस 6 मार्च को मिला, तब सुबह भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने देश को ये जानकारी दी. भूटान दक्षिण एशिया का एक बड़ा टूरिस्ट प्लेस है, ऐसे में यहां बड़ी संख्या में विदेशी लोग आते रहते हैं. इसी में से एक अमेरिकी नागरिक में कोरोना का पॉजिटिव लक्षण पाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay