एडवांस्ड सर्च

फिलिपींस: राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं मुक्केबाज पैकिआओ

पेशेवर मुक्केबाजी के सितारे और अब राजनीति में प्रवेश कर चुके फिलिपींस के मैनी पैकिआओ ने राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. हालांकि एक सुलझे हुए नेता की तरह उन्होंने अभी साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार / IANS मनीला , 22 November 2016
फिलिपींस: राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं मुक्केबाज पैकिआओ मैनी पैकिआओ

पेशेवर मुक्केबाजी के सितारे और अब राजनीति में प्रवेश कर चुके फिलिपींस के मैनी पैकिआओ ने राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. हालांकि एक सुलझे हुए नेता की तरह उन्होंने अभी साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है. पैकिआओ ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह 2022 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में उतरने के बारे में अभी नहीं सोच रहे हैं, बल्कि अभी वह बतौर संसद सदस्य अपने काम पर ध्यान दे रहे हैं.

'भगवान ने चाह तो राष्ट्रपति बन जाउंगा'
पैकिआओ ने संवाददाताओं से यह जरूर कहा कि उनके रास्ते अभी खुले हुए हैं. उन्होंने संकेत दिए हैं कि अगले राष्ट्रपति चुनाव उनके के लिए दूर की कौड़ी नहीं है. 37 वर्षीय इस मुक्केबाज ने कहा, 'राष्ट्रपति का पद किस्मत की बात है यह भगवान की इच्छा से मिलता है. अभी यह मेरे दिमाग में नहीं है, मैं अभी बतौर संसद सदस्य अपने काम पर ध्यान देना चाहूंगा. मैं इसके लिए अपने दरवाजे बंद नहीं कर रहा हूं. अगर भगवान की इच्छा होगी तो मैं राष्ट्रपति बन जाउंगा.'

चुनावों के लिए हो रही है तैयारी
पेशेवर मुक्केबाजी में सबसे मंहगा मुकाबला लड़ चुके पैकिआओ मई 2016 में हुए आम चुनावों में जीत हासिल करने में सफल रहे थे. पैकिआओ के करीबी हर तरह की कोशिशों में जुटे हैं कि वो राष्ट्रपति का चुनाव लड़ें और जीतें. इसके लिए मनीला में उनके करीबी रणनीति बनाने में लगे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay