एडवांस्ड सर्च

त्रिपुरा में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड इजाफा, एक दिन में सामने आए 102 नए केस

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार ने सोमवार को क्वारनटीन सेंटर का दौरा किया. उन्होंने कहा कि चूंकि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए लोगों से अपील की जाती है कि वे ज्यादा से ज्यादा सतर्क रहें और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें.

Advertisement
aajtak.in
मुनीष पांडे नई दिल्ली, 02 June 2020
त्रिपुरा में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड इजाफा, एक दिन में सामने आए 102 नए केस प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई)

  • त्रिपुरा में 24 घंटे में 100 से ज्यादा केस आए सामने
  • 2 लाख के करीब देश में कोरोना मरीजों की संख्या

पूर्वोत्तर के त्रिपुरा में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है. सोमवार को राज्य में कोरोना से संक्रमित 102 नए मरीज सामने आए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 423 हो गई है.

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि जो भी लोग कोरोना पाॉजिटिव पाए गए हैं उनका ट्रैवल इतिहास पाया गया है. त्रिपुरा के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब राज्य में कोरोना के कुल रोगियों की संख्या 423 हो गई है. इनमें से 247 मरीजों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि 173 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. 3 लोग जिन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था वे अब दूसरे राज्य में जा चुके हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

राज्य में 150 से ज्यादा बीएसएफ जवान और उसके परिवार वाले भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं. मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार ने सोमवार को क्वारनटीन सेंटर का दौरा किया. उन्होंने कहा कि चूंकि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है इसलिए लोगों से अपील की जाती है कि वे ज्यादा से ज्यादा सतर्क रहें और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें. सिलचर आरडी ब्लॉक के क्वारनटीन सेंटर पहुंचे सीएम ने सुविधाओं का जायजा लिया.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों से मुलाकात की और कोरोना के खिलाफ जंग में उनकी भूमिका की तारीफ की. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने बेड की संख्या बढ़ा दी है.

25 अप्रैल को कोरोना मुक्त था त्रिपुरा

बता दें कि त्रिपुरा सरकार ने 25 अप्रैल को राज्य को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया था. लेकिन इसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती चली गई.

2 लाख के करीब पहुंचा देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा

भारत में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 97 हजार 581 तक पहुंच गई है. जबकि 95526 लोगों का इलाज हो चुका है. कोरोना की चपेट में आकर देश भर में 5598 लोगों की मौत हो चुकी है. अगर कोरोना के कुल मरीजों की बात करें तो देश में एक लाख 98 हजार 706 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay