एडवांस्ड सर्च

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, नाम रखा लॉकडाउन यादव

महिला श्रमिक स्पेशल ट्रेन के जरिए मुंबई से अपने राज्य उत्तर प्रदेश जा रही थी. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में इस महिला ने बच्चे को जन्म दिया. परिजनों ने अपने बच्चे का नाम लॉकडाउन यादव रखने का फैसला किया है.

Advertisement
aajtak.in
मिलन शर्मा नई दिल्ली, 24 May 2020
श्रमिक स्पेशल ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, नाम रखा लॉकडाउन यादव मध्य प्रदेश से गुजर रही ट्रेन में बच्चे का जन्म

  • MP के सीएम ने ट्वीट कर दिया बच्चे को आशीर्वाद
  • बुरहानपुर स्टेशन पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म

लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के लिए सरकार की ओर से स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इस बीच मध्य प्रदेश से गुजर रही एक ट्रेन में बच्चे का जन्म हुआ है. बच्चे की मां ने उसका नाम लॉकडाउन यादव रखने का फैसला किया है. वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके बच्चे को आशीर्वाद दिया.

बताया जा रहा है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौट रही महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुआ, जिसकी जानकारी रेलवे को दी गई. वहीं, सूचना के बाद बुरहानपुर में डॉक्टरों की टीम भी पहुंच गई. डॉक्टरों ने महिला की सुरक्षित डिलीवरी कराई. मां-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं.

वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा, 'बहन मुंबई से अपने राज्य उत्तर प्रदेश श्रमिक ट्रेन से जा रही थी. बुरहानपुर में प्रसव पीड़ा हुई और मेरे भांजे का जन्म हुआ. इन परिस्थतियों में जन्में बेटे का नाम बहन ने 'लॉकडाउन यादव' रखने का फैसला किया. अब यह बच्चा तो मध्यप्रदेश का भी है. नन्हे लॉकडाउन को आशीर्वाद, शुभकामनाएं!'

बता दें कि रेलवे ने 23 मई तक 2800 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है, जिनमें तकरीबन 37 लाख यात्रियों ने सफर किया. अलग-अलग प्रदेशों में लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने का भारतीय रेल का यह बहुत बड़ा प्रयास माना जा रहा है.

यूपी सरकार का महाराष्ट्र सरकार को जवाब, उद्धव को माफ नहीं करेगी मानवता

लॉकडाउन के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से खबरें आईं कि प्रवासी मजदूर पैदल अपने घर के लिए निकल पड़े क्योंकि आवागमन का कोई साधन नहीं था. इसे देखते हुए रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया ताकि यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सकें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay