एडवांस्ड सर्च

दिल्लीः कोरोना कर्फ्यू का असर, सब्जियों की बिक्री 50 फीसदी घटी

आमतौर पर आजादपुर सब्जी मंडी में रोजाना 3000 ट्रक तक सब्जी और फल देशभर से आते हैं, जो बाद में दिल्ली और आसपास के शहरों में सप्लाई किया जाता था. लेकिन इस वक्त बमुश्किल 1200 से 1500 तक रोजाना आ पा रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
अंकित यादव नई दिल्ली, 26 March 2020
दिल्लीः कोरोना कर्फ्यू का असर, सब्जियों की बिक्री 50 फीसदी घटी फाइल फोटो-पीटीआई

  • देशभर में 14 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है
  • आजादपुर मंडी के व्यापारियों की बढ़ी टेंशन

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषण की गई है. इसका असर भी अब दिखने लगा है. दरअसल, लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में सब्जियों और फलों की सप्लाई प्रभावित हो गई है.

आमतौर पर आजादपुर सब्जी मंडी में रोजाना 3000 ट्रक तक सब्जी और फल देशभर से आते हैं, जो बाद में दिल्ली और आसपास के शहरों में सप्लाई किया जाता था. लेकिन इस वक्त बमुश्किल 1200 से 1500 तक रोजाना आ पा रहे हैं.

आजादपुर होलसेल मंडी में टमाटर के व्यापारी संजीव गुप्ता बताते हैं कि लॉकडाउन की वजह से हम जैसे व्यापारियों का काफी नुकसान हो रहा है. हमारे पास पहले से जो टमाटर का स्टॉक है, वह अब सड़ने लगा है क्योंकि खरीददार मंडी तक नहीं आ पा रहे हैं.

संजीव बताते हैं कि आमतौर पर 45 से 50 ट्रक टमाटर आजादपुर मंडी में रोजाना आता था, लेकिन इस वक्त बमुश्किल 20 से 25 ट्रक ही आ रहा है, क्योंकि दिल्ली पुलिस उन्हें दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं करने दे रही है.

LIVE: देश में कोरोना से आज 3 लोगों की मौत, 12 हुई मरने वालों की संख्या, 612 केस

आजादपुर मंडी में प्याज-टमाटर विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह कहते हैं कि लॉकडाउन की वजह से आजादपुर मंडी में व्यापार 50 फीसदी से कम हो गया है. दूसरे प्रदेशों के किसानों ने सप्लाई भेजना बंद कर दिया है.

1200 से ज्यादा पास जारी किए

स्थानीय निगम पार्षद प्रमेश चौहान कहते है कि हमने मंडी समिति की ओर से स्थानीय विक्रेताओं और कर्मचारियों को मंडी पास जारी किया है, ताकि उन्हें पुलिस कहीं जाने से न रोके, लेकिन कई मामले ऐसे आए हैं जब पुलिस सब्जियों और फलों के ट्रकों को भी नहीं जाने दे रही है. अब तक हमने 1200 से ज्यादा पास जारी किए हैं.

कमलनाथ की PC में मौजूद रहा पत्रकार भी कोरोना से संक्रमित, साथी होंगे क्वारनटीन

स्टॉक की कमी नहीं...

आजादपुर फ्रूट मंडी के जनरल सेक्रेटरी राजकुमार भाटिया ने कहा कि व्यापार भले ही घट गया है, लेकिन हमारे पास स्टॉक की बिल्कुल भी कमी नहीं है. दिल्लीवालों को पर्याप्त मात्रा में सब्जियां और फल मिलती रहेंगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay