एडवांस्ड सर्च

बंगाल के लिए भी हवाई सफर शुरू, हरदीप पुरी ने शेयर की फ्लाइट रडार की तस्वीर

अब पूरे देश में हवाई सेवा की शुरुआत हो गई है. विस्तारा की फ्लाइट आज सुबह दिल्ली से कोलकाता पहुंची. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि हम आसमान और एयरपोर्ट फिर बिजी हो जाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 28 May 2020
बंगाल के लिए भी हवाई सफर शुरू, हरदीप पुरी ने शेयर की फ्लाइट रडार की तस्वीर एयरपोर्ट से बाहर निकलते यात्री (फोटो-PTI)

  • दिल्ली-कोलकाता के बीच फ्लाइट सेवा शुरू
  • हरदीप पुरी ने शेयर की फ्लाइट रडार की तस्वीर

कोरोना संकट के बीच जिंदगी पटरी पर लौट रही है. दुकानें खुल गई हैं, दफ्तर खुल गए हैं, बसें-ट्रेनें चल रही हैं और अब हवाई जहाज भी उड़ान भर रहे हैं. अब पूरे देश में हवाई सेवा की शुरुआत हो गई है. विस्तारा की फ्लाइट आज सुबह दिल्ली से कोलकाता पहुंची. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि हम आसमान और एयरपोर्ट फिर बिजी हो जाएंगे.

देश में उड़ान भर रहीं फ्लाइट्स की तस्वीर (फ्लाइट रडार) शेयर करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा, 'पश्चिम बंगाल के लिए हवाई सफर शुरू होने के साथ अब पूरे देश में इसकी शुरुआत हो गई है. आज सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर फ्लाइट रडार ने तस्वीर कैप्चर की. हमारे आसमान और हवाई अड्डे उतने ही व्यस्त होने वाले हैं जितने कि वे हमेशा थे.'

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

अम्फान तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के लिए आज से हवाई यात्रा की शुरुआत हुई है. विस्तारा ने कहा कि उसके पहले 787-9 ड्रीमलाइनर विमान ने गुरुवार सुबह दिल्ली से कोलकाता के लिए अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान का संचालन किया. इस विमान को इस साल फरवरी में बोइंग से खरीदा गया था.

गौरतलब है कि कोलकाता और बागडोगरा के हवाई अड्डों को गुरुवार से प्रत्येक दिन 20 फ्लाइट के लैंडिंग और टेक ऑफ की इजाजत दी गई है. विस्तार की पहली फ्लाइट आज दिल्ली से सुबह 7.05 बजे रवाना हुई और सुबह 8.55 बजे कोलकाता पहुंची. 787-9 ड्रीमलाइनर विमान में बिजनेस क्लास, प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और इकोनॉमी क्लास में 248 सीटें हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay