एडवांस्ड सर्च

Yes बैंक ने 1.2 अरब डॉलर के निवेश को नकारा, कनाडा के ब्रिच ने दिया था ऑफर

यस बैंक की ओर से बताया गया है कि ब्रिच से एक अपडेटेड प्रस्ताव मिला है, लेकिन बोर्ड ने प्रस्ताव के साथ आगे बढ़ने का फैसला नहीं किया है. इस फैसले के साथ ही बैंक ने अपनी कुल पूंजी का 60 फीसदी जुटाने का लक्ष्य रखा है. यस बैंक के मुताबिक प्रतिभूति जारी करके 10,000 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्‍ली, 11 January 2020
Yes बैंक ने 1.2 अरब डॉलर के निवेश को नकारा, कनाडा के ब्रिच ने दिया था ऑफर निवेशक इरविन सिंह ब्रिच ने दिया था ऑफर

  • कनाडा के ब्रिच ने 1.2 अरब डॉलर के निवेश का दिया था प्रस्‍ताव
  • यस बैंक ने कनाडा के रहस्यमी निवेशक के ऑफर को ठुकराया

प्राइवेट सेक्‍टर के यस बैंक ने कनाडा के रहस्यमी निवेशक इरविन सिंह ब्रिच के 1.2 अरब डॉलर के निवेश प्रस्ताव को नकार दिया है.

यस बैंक की ओर से बताया गया, ''ब्रिच से एक अपडेटेड प्रस्ताव मिला है, लेकिन 'बोर्ड ने प्रस्ताव के साथ आगे बढ़ने का फैसला नहीं किया है.' इस फैसले के साथ ही बैंक ने अपनी कुल पूंजी का 60 फीसदी जुटाने का लक्ष्य रखा है. यस बैंक के मुताबिक प्रतिभूति जारी करके 10,000 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे. बैंक ने साथ ही ये भी कहा कि वह अगली बोर्ड बैठक में सिटैक्स होल्डिंग्स और सिटैक्स इनवेस्टमेंट ग्रुप के 50 करोड़ डॉलर के प्रस्ताव पर विचार करेगा.

यस बैंक के स्वतंत्र निदेशक का इस्‍तीफा

इस बीच, यस बैंक के स्वतंत्र निदेशक उत्तम प्रकाश अग्रवाल ने कंपनी संचालन में आती गड़बड़ियों और अन्य मामलों पर गंभीर चिंताएं जताते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्‍होंने यस बैंक के गैर-कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन ब्रह्म दत्त को भेजे इस्तीफे में कहा, ‘‘मैं यस बैंक के स्वतंत्र निदेशक, ऑडिट समिति के चेयरमैन तथा निदेशक मंडल की सभी अन्य समितियों की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं.’’ उन्होंने पत्र में कंपनी संचालन स्तर के गिरने का जिक्र करते हुए सीईओ एवं एमडी रवणीत गिल समेत अन्‍य लोगों पर सवाल खड़े किए हैं.

यस बैंक के शेयर पर दिखेगा असर?

इन हालातों का असर सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन यस बैंक के शेयर पर दिख सकता है. इससे पहले शुक्रवार को यस बैंक के शेयर में 5 फीसदी से अधिक की गिरावट आई. कारोबार के अंत में यस बैंक के शेयर 44.80 रुपये के भाव पर थे.  वहीं बैंक का मार्केट कैप 11,426.12 करोड़ रुपये है. बता दें कि 1 अक्‍टूबर 2019 को पहली बार यस बैंक के शेयर 30 रुपये के नीचे आए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay