एडवांस्ड सर्च

IOC की ओर से सस्‍ता पेट्रोल का ऑफर, इन लोगों को मिलेगा फायदा

ऑनलाइन कैब सुविधा देने वाली उबर और सरकारी इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड के बीच एक समझौता हुआ है. इस समझौते का फायदा उबर की कार चलाने वाले ग्राहकों को मिलेगा. 

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्‍ली, 31 May 2019
IOC की ओर से सस्‍ता पेट्रोल का ऑफर, इन लोगों को मिलेगा फायदा IOC की ओर से सस्‍ता पेट्रोल का ऑफर

ऑनलाइन कैब सुविधा देने वाली उबर के चालकों के लिए एक अच्‍छी खबर है. दरअसल, उबर ने सरकारी इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड (आईओसीएल) के साथ एक समझौता किया है. इसके तहत देश भर में चालकों को पेट्रोल, डीजल और सीएनजी में छूट मिलेगी. हालांकि यह छूट सिर्फ आईओसीएल के पेट्रोल पंपों पर ही मिल सकेगी.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए 12,000 से ज्यादा उबर के चालक साझेदार पहले से ही रजिस्‍टर्ड हो चुके हैं. उबर इंडिया एवं साउथ एशिया के शहरों के प्रमुख प्रभजीत सिंह ने एक बयान में कहा, "इस साझेदारी का लक्ष्य ईंधन की कीमत को कम करना और उबर ऐप का इस्तेमाल अपनी आजीविका के लिए करने वाले चालक साझेदारों की सहायता करना है. "

उबर ने भारत में अपनी सेवाएं अपनी UberBLACK सेवा के साथ 2013 में शुरू की थीं और अपनी प्रीमियम UberX सेवा की शुरुआत 2014 में की. उबर वर्तमान में देश के 31 शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है और इसका और अधिक क्षेत्रों में विस्तार का लक्ष्य है. बता दें कि हाल ही में उबर ने 3.1 अरब डॉलर में दुबई स्थित अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी करीम का अधिग्रहण किया है.

यह अधिग्रहण 2020 की पहली तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है. इससे उबर मोरक्को से लेकर पाकिस्तान तक पूरे व्यापक मध्य पूर्व क्षेत्र में करीम के वाहनों का संचालन करने और डिलीवरी व भुगतान कारोबार कर पाएगी. उबर ने कहा कि ट्रांसफर  पूरा होने के बाद भी वह करीम को एक स्वतंत्र ब्रांड बनाए रखने और अगल संचालन करने की अनुमति देगी.

दो दिन से सस्‍ता हो रहा पेट्रोल

बता दें कि तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की .पेट्रोल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है जबकि डीजल के दाम 12 से 13 पैसे लीटर कम हो गए हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 71.73 रुपये, 73.79 रुपये, 77.34 रुपये और 74.46 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में नई कटौती के बाद क्रमश: 66.51 रुपये, 68.27 रुपये, 69.69 रुपये और 70.31 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay