एडवांस्ड सर्च

सबसे कमाऊ फिल्म बनी बाहुबली-2, जानें करण जौहर को हुआ कितना मुनाफा

बाहुबली-2 के हिंदी वर्जन ने 500 करोड़ रुपये की कमाई पार कर ली है. फिल्म के हिंदी वर्जन को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया है. जानें, करण जौहर को फिल्म से कितना मुनाफा हुआ है...

Advertisement
aajtak.in
स्वाति पांडे नई दिल्ली, 23 May 2017
सबसे कमाऊ फिल्म बनी बाहुबली-2, जानें करण जौहर को हुआ कितना मुनाफा करण जौहर

बाहुबली 2 ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है.

बता दें कि फिल्म के हिंदी वर्जन को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया था. खबरों की मानें तो करण फिल्म को खरीद कर इसे प्रोड्यूस करना चाहते थे लेकिन उन्होंने इसके लिए जितनी फीस मांगी थी, उसके लिए बाहुबली 2 के मेकर्स तैयार नहीं थे. इसलिए करण ने फिल्म के हिंदी वर्जन को ही प्रोड्यूस किया और इसके लिए उन्होंने हिंदी वर्जन से होने वाली कमाई का 10% हिस्सा मांगा है. अब फिल्म ने 500 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है तो इस हिसाब से करण जौहर को 25 करोड़ रुपये मिलेंगे.

और यह रकम बाहुबली-2 की कलेक्शन के हिसाब से बढ़ती जाएगी. बता दें कि बाहुबली भारत की पहली फिल्म बन गई है जिसने दुनिया भर में 1500 करोड़ की कमाई की है.

2017 में सबसे ज्यादा प्रॉफिट
2017 में बाहुबली-2 सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने अभी तक 464 करोड़ की कमाई की है. इसी के साथ फिल्म का मुनाफा 374 प्रतिशत का है. बता दें कि हिंदी में इतने शानदार आंकड़े किसी दूसरी डब फिल्म के अभी तक नहीं रहे हैं.

फिल्मीबीट की एक खबर के अनुसार, 2017 में अभी तक बस चार फिल्मों ने प्रॉफिट कमाया है. इस लिस्ट में बाहुबली-2 के अलावा जॉली एलएलबी 2, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और काबिल शामिल हैं. फिल्म ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार,  जॉली एलएलबी ने 160 प्रतिशत, बद्रीनाथ ने 159 प्रतिशत और काबिल ने 153 प्रतिशत प्रॉफिट कमाया है.

फिर चलेगा बाहुबली और देवसेना की जोड़ी का जादू, इस फिल्म में आएंगे नजर

आपको बता दें कि ये फिल्म वर्ल्डवाइड करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और ये फिल्म मूल रूप से तेलुगू में बनी है और हिंदी सहित 6 भाषाओं में रिलीज हुई है. इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन, नासिर और सत्यराज मुख्य भूमिका में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay