एडवांस्ड सर्च

शेयर बाजार में लौटा तेजी का दौर, सेंसेक्स 28 हजारी होकर हुआ बंद

ग्रीस की चिंता में भले ही यूरोप, अमेरिका और चीन के बाजार डूबे हो पर भारतीय बाजार तो अपनी धुन में मगन दिख रहे हैं. शेयर बाजार में शुक्रवार को जमकर कारोबार हुआ.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: आनंद गुप्ता]मुम्बई, 03 July 2015
शेयर बाजार में लौटा तेजी का दौर,  सेंसेक्स 28 हजारी होकर हुआ बंद File Image

ग्रीस की चिंता में भले ही यूरोप, अमेरिका और चीन के बाजार डूबे हो पर भारतीय बाजार तो अपनी धुन में मगन दिख रहे हैं. शेयर बाजार में शुक्रवार को जमकर कारोबार हुआ. बढ़त का सिलसिला कुछ ऐसा रहा कि सेंसेक्स और निफ्टी में 0.5 फीसदी से ज्यादा तक की तेजी देखने को मिली. आज सेंसेक्स खुलने के 2 घंटों के भीतर ही 28,000 के पार चला गया तो निफ्टी ने भी अपनी 4 अंको की फिसलन को 40 अंकों की बढ़त में बदलनें में कामयाब रहा.

अंत में सेंसेक्स 147 अंकों की मजबूती के साथ 28092.8 के स्तर पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी भी 40 अंकों की तेजी के साथ 8485 के स्तर पर क्लोज हुआ.

दूसरी तरफ मिडैकप शेयरों में बिकवाली देखने को मिली, अंत में मिडकैप 0.25 फीसदी गिरकर 13280 पर बंद हुआ. स्मॉलकैप में भी कोई बढ़त नहीं देखने को मिली और अंत में सपाट होकर 11300 के आस-पास बंद हुआ.

आज एफएमसीजी के शेयरों की जबरदस्त मांग बनी रही और जमकर खरीदारी देखने को मिली. वहीं आज के कारोबार में बैंकिंग,फार्मा और कैपिटल गुड्स शेयर भी तेज दिखे.

आज कारोबार के दौरान इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, हीरो मोटो, एचडीएफसी बैंक और एनटीपीसी के शेयरों में सबसे ज्यादा 2.75 फीसदी तक की मजबूती देखने को मिली. वेदांता, केर्न इंडिया, टेक महिंद्रा, कोल इंडिया, विप्रो और टाटा मोटर्स के शेयर 2 फीसदी तक गिरकर बंद हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay