एडवांस्ड सर्च

सेंसेक्स 234 अंक बढ़कर बंद, Yes बैंक के शेयरों में 12% तक की तेजी

सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में रौनक देखने को मिली. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 200 अंक से ज्‍यादा मजबूत होकर बंद हुआ.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुंबई, 16 July 2019
सेंसेक्स 234 अंक बढ़कर बंद, Yes बैंक के शेयरों में 12% तक की तेजी Yes बैंक में 12 फीसदी तक की तेजी

कई दिनों की सुस्‍ती के बाद मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार गुलजार हुआ. सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी दोनों प्रमुख बाजार मजबूती के साथ बंद हुए हैं. कारोबार के अंत में सेंसेक्स 234 अंकों की तेजी के साथ 39 हजार 131 के स्तर पर रहा. वहीं निफ्टी की बात करें तो 73 अंक मजबूत होकर 11 हजार 661 के स्तर पर बंद हुआ. हालांकि सुबह में बाजार में सुस्‍ती देखने को मिली थी.

यस बैंक में 11 फीसदी की तेजी

कारोबार के अंत में यस बैंक के शेयर में सबसे अधिक तेजी रही. यस बैंक के शेयर 11.48 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए. दरअसल, प्राइवेट इक्विटी कंपनियों की यस बैंक की हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी की खबर से बैंक के शेयर को तगड़ा बूस्ट मिला. करीब 1 महीने में यस बैंक के शेयर में ये सबसे बड़ी तेजी है.

इस बात की उम्‍मीद की जा रही है कि बुधवार को भी बैंक के शेयर में बढ़त देखने को मिल सकती है. बुधवार को यस बैंक के तिमाही नतीजे आने वाले हैं. बता दें कि यस बैंक ने हाल ही में सीनियर मैनेजमेंट में 2 बड़े अधिकारियों की नियुक्ति की थी. वहीं बैंक से जुड़ी अफवाहों का खंडन किया था. इसके बाद से यस बैंक के शेयर में बढ़त का सिलसिला जारी है.

यस बैंक के अलावा टाटा मोटर्स, सनफार्मा, एनटीपीसी, पावरग्रिड, टाटा स्‍टील, एक्‍सिस बैंक और एलएंडटी के शेयर भी 1 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ बंद हुए. हालांकि आईटी और ऑटो सेक्‍टर के शेयरों में थोड़ी सुस्‍ती देखी गई. कारोबार के अंत में टीसीएस, महिंद्रा, एचसीएल, टेक महिंद्रा, एयरटेल और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर लाल निशान पर बंद हुए.

फेडरल बैंक का मुनाफा बढ़ा

इस बीच निजी क्षेत्र के फेडरल बैंक ने अपने तिमाही नतीजों का ऐलान कर दिया है. बैंक का मुनाफा जून में समाप्‍त पहली तिमाही में 46 फीसदी बढ़कर 384.21 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक ने 262.71 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

इस तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 3,620.82 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,938.24 करोड़ रुपये थी. तिमाही के दौरान बैंक की ब्याज आय बढ़कर 3,229.30 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले समान अवधि में 2,667.38 करोड़ रुपये थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay