एडवांस्ड सर्च

शेयर बाजार में रिकवरी, 266 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्‍स

सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार रिकवरी के मूड में दिखा. सेंसेक्‍स 266 अंक की बढ़त के साथ 38 हजार 823 के स्‍तर पर बंद हुआ.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुंबई, 11 July 2019
शेयर बाजार में रिकवरी, 266 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्‍स 266 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्‍स

आम बजट के बाद शेयर बाजार में सुस्‍ती की जो शुरुआत हुई थी उस पर ब्रेक लग गया है. रुपये में मजबूती और एशियाई बाजार की रौनक के बीच गुरुवार को शेयर बाजार में रिकवरी देखने को मिली. सेंसेक्‍स 266 अंक की बढ़त के साथ 38 हजार 823 के स्‍तर पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 84 अंक मजबूत होकर  11,582.90 के स्‍तर पर रहा. इससे पहले बुधवार को सेंसेक्स करीब 174 अंक नीचे फिसलकर 38 हजार 557 पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी की बात करें तो 57 अंकों की गिरावट के साथ 11,500 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे रहा.

किस शेयर का क्‍या हाल?

कारोबार के अंत में टेक महिंद्रा के शेयर 1 फीसदी से अधिक गिरावट के साथ बंद हुए. वहीं आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक, टीसीएस, एलएंडटी, एक्‍सिस बैंक और एनटीपीसी के शेयर भी लाल निशान पर रहे. वहीं अगर बढ़त वाले शेयरों में ऑटो सेक्‍टर सबसे आगे रहा.

ऑटो सेक्‍टर में हीरो मोटोकॉर्प के शेयर 4.46 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुए तो वहीं टाटा मोटर्स और इंडसइंड बैंक के शेयर में 3 फीसदी से अधिक की तेजी रही. इसके अलावा आखिरी वक्‍त में एसबीआई, वेदांता और महिंद्रा के शेयर भी 2 फीसदी या उससे अधिक बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे. वहीं सनफार्मा, एचडीएफसी, पावरग्रिड, बजाज ऑटो, एचडीएफसी बैंक और ओएनजीसी के शेयर भी हरे निशान पर बंद हुए.

एलएंडटी को मिला ठेका

लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने शेयर बाजार को बताया है कि कंपनी को कुछ बड़े कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिले हैं. कंपनी के मुताबिक यह ऑर्डर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल मार्केट के लिए मिले हैं. हालांकि कांट्रैक्ट की कुल वैल्यू के बारे में जानकारी नहीं दी  गई है. लेकिन माना जा रहा है कि यह 1000 करोड़ से 2500 करोड़ के बीच हो सकता है.

रुपया में दिखी तेजी

इस बीच, रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ है. गुरुवार के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 25 पैसे मजबूत होकर 68.33 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया. यह रुपये के लिए 11 महीने का टॉप लेवल है. बता दें कि बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 7 पैसे गिरकर 68.58 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay