एडवांस्ड सर्च

शेयर बजार में हाहाकार, सेंसेक्स 484 अंक लुढ़कर 27,687 पर बंद

बुधवार के दिन भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई. सेंसेक्स पहले ही घंटे में 1 फीसदी से ज्यादा टूट गया और गिरावट का ये सिलसिला पूरे दिन जारी रहा

Advertisement
aajtak.in
आनंद गुप्तामुम्बई, 08 July 2015
शेयर बजार में हाहाकार, सेंसेक्स 484 अंक लुढ़कर 27,687 पर बंद bombay stock exchange

बुधवार के दिन भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई. सेंसेक्स पहले ही घंटे में 1 फीसदी से ज्यादा टूट गया और गिरावट का ये सिलसिला पूरे दिन जारी रहा. चीन के शेयर बाजारों में बुधवार की सुबह से ही भारी बिकवाली देखने को मिली और आखिरी में ट्रेडिंग रोक दी गई. यह कदम दिन के कारोबार के दौरान शंघाई बाजार में 8 फीसदी से ज्यादा गिरावट आने के बाद उठाया गया.

शेयर बाजार के जानकारों का मानना है कि यह गिरावट चीन के बाजारों पर ग्रीस संकट के चलते मंडराते खतरे के कारण देखने को मिली है.

कहां बंद हुआ शेयर बाजार?
सेंसेक्स 483.97 अंकों की गिरावट के बाद 27,687.72 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 147.75 अंकों की गिरावट के बाद 8,363.05 पर बंद हुआ.

किसने देखी गिरावट?
बुधवार की इस महागिरावट के दौर में दिग्गज शेयरों में बिकवाली हावी रही. सबसे ज्यादा गिरावट वेदांता के शेयरों में देखने को मिली.  वेदांता के शेयरों में 8.36 फीसदी की गिरावट देखी गई. यस बैंक में 6.75 फीसदी , कैर्न इंडिया में 6.24 फीसदी, टाटा मोटर्स में 5.69 फीसदी, टाटा स्टील में 4.51 फीसदी की गिरावट देखी गई. जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज, गेल इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक के भी शेयर लुढ़कते नजर आए.

किसने की बढ़त?
बुधवार के कारोबार में बढ़त बहुत कम देखने को मिली पर इस गिरावट के दौर में भी हिंदुस्तान यूनीलीवर के शेयर सबसे ज्यादा 1.23 फीसदी की बढ़त दर्ज करने में सफल रहे. विप्रो, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, सिपला और आइडिया सेल्युलर के शेयरों में हल्की उछाल देखने को मिली पर ये उछाल 0.25 फीसदी से भी कम  रही.

कैसा रहा ग्लोबल बाजार?
बुधवार को अमेरिका और यूरोप के बाजारों ने आज रिकवरी देखने को मिली और बढ़त लेकर करोबार करते दिखे पर एशियाई बाजारों में सभी में जबरदस्त बिकवाली देखने को मिली. खासकर चीन और हांगकांग के शेयर बाजार 5 फीसदी से ज्यादा गिर गए. चीन में तो ट्रेंडिंग तक बंद करनी पड़ी.
जापान का शेयर बाजार निक्की भी बीते कल की बढ़त आज बरकरार नहीं रख पाया और 3.14 फीसदी तक गिर गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay