एडवांस्ड सर्च

रिकॉर्ड स्तर पर बाजार, निफ्टी 10452, सेंसेक्स 33655 के स्तर पर खुला

एशियाई बाजार से मिले मजबूत संकेतों ने घरेलू शेयर बाजार को भी मजबूती देने का काम किया है. इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर खुलकर शुरुआत की है.

Advertisement
aajtak.in
विकास जोशी 03 November 2017
रिकॉर्ड स्तर पर बाजार, निफ्टी 10452, सेंसेक्स 33655 के स्तर पर खुला शेयर बाजार

एशियाई बाजार से मिले मजबूत संकेतों ने घरेलू शेयर बाजार को भी मजबूती देने का काम किया है. इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर खुलकर शुरुआत की है.

निफ्टी जहां 28.20 अंक की बढ़ोत्तरी के साथ 10452 के स्तर पर खुला है. वहीं, सेंसेक्स में भी 81.56 अंकों की बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. फिलहाल सेंसेक्स 33655 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

मार्केट का रिकॉर्ड बनाने का दौर जारी है. हालांकि गुरुवार को बाजार की रफ्तार थम गई थी. गुरुवार को धीमी शुरुआत करने के बाद बाजार बंद भी गिरावट के साथ हुए.

एक्सिस बैंक टॉप गेनर

मार्केट के रिकॉर्ड स्तर प्रदर्शन की तरह ही एक्स‍िस बैंक का बेहतर प्रदर्शन भी जारी है. एक्स‍िस बैंक लगातार टॉप गेनर की लिस्ट में शामिल हुआ है. एक्स‍िस के अलावा भारतीएयरटेल और ओएनजीसी के शेयर भी टॉप गेनर्स में शामिल हैं.

गुरुवार को लग गया ब्रेक

गुरुवार को मार्केट की तेजी पर ब्रेक लग गया. धीमी शुरुआत करने के बाद मार्केट गिरावट के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स 33573 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 10423.80 के स्तर पर बंद हुआ.

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग ने दिया सहारा

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत की लंबी छलांग ने बुधवार को घरेलू शेयर बाजार को भी सहारा दिया. इससे पहले बैंकों के लिए सरकार की तरफ से घोषित रिकैपिटलाइजेशन लोन ने भी मार्केट को सपोर्ट किया और बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत की.

कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार रिकॉर्ड स्‍तर पर खुला. बुधवार को निफ्टी ने जहां 10410 का नया आंकड़ा छुआ. वहीं, सेंसेक्‍स भी 33479 के रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंचा. शेयर बाजार को विश्व बैंक की रैंकिंग ने बड़ा सहारा दिया.

पिछले कारोबारी हफ्ते से लगातार शेयर बाजार का रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचना जारी है. इस दौरान पीएसयू बैंकों समेत ओएनजीसी, भारतीएयरटेल समेत अन्य कंपनियों के शेयरों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया.  

विश्‍व बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रिपोर्ट में भारत की स्थिति सुधरने से निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत हुआ है. जिसका सीधा फायदा घरेलू शेयर बाजार को भी मिल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay