एडवांस्ड सर्च

शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 155 और निफ्टी 41 अंक गिरकर बंद

भारतीय स्टेट बैंक ने आज जून तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. नतीजों के मुताबिक इस बार बैंक को 4876 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. नतीजों के बाद एसबीआई के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: विकास जोशी]नई दिल्ली, 10 August 2018
शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 155 और निफ्टी 41 अंक गिरकर बंद प्रतीकात्मक तस्वीर

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन गिरावट के साथ शुरुआत करने के बाद शेयर बाजार बंद भी टूट कर हुआ है. शुक्रवार को सेंसेक्स 155.14 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ 37869.23 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी की बात करें तो यह 41.20 अंकों की बढ़त के साथ 11429.50 के स्तर पर बंद होने में कामयाब हुआ है.

कारोबार खत्म होने के दौरान टेक कंपनियों के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे. एचसीएलटेक और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. इनके अलावा आयशर मोटर के शेयर हरे निशान के ऊपर बने रहे.

वहीं, भारतीय स्टेट बैंक के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए हैं. बैंक के शेयरों ने गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की थी. लेकिन पहली तिमाही के खराब नतीजों के चलते बैंक के शेयरों में गिरावट बनी रही.

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ने आज जून तिमाही के नतीजे पेश किए हैं. इसमें उसे 4876 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. एसबीआई के अलावा टाटा मोटर्स, गेल और सनफार्मा के शेयरों में गिरावट देखने को मिली.

इससे पहले सुबह शेयर बाजार ने गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की है. गुरुवार को सेंसेक्स ने 38 हजार के पार पहुंचकर रिकॉर्ड रचा था. हालांकि शुक्रवार को सेंसेक्स इस रिकॉर्ड स्तर से नीचे आ गया है.

शुक्रवार को सेंसेक्स ने 84.35 अंकों की कटौती के साथ 37940.02 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत की. वहीं, निफ्टी की बात करें तो यह 29.90 अंक गिरकर 11440.80 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay