एडवांस्ड सर्च

Advertisement

रुपया संभला तो बाजार ने भी पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्स 147 अंक बढ़कर बंद

कारोबार के दौरान रुपये में शुक्रवार को काफी ज्यादा सुधार देखने को मिला. इसका सीधा फायदा बाजार को भी हुआ. निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत हुआ और बाजार बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा.
रुपया संभला तो बाजार ने भी पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्स 147 अंक बढ़कर बंद प्रतीकात्मक तस्वीर
aajtak.in [Edited by: विकास जोशी]नई दिल्ली, 07 September 2018

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है. शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 147 अंक मजबूत हुआ. वहीं, निफ्टी भी  52.20 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार समेटने में कामयाब रहा.

कारोबार के दौरान रुपये में शुक्रवार को काफी ज्यादा सुधार देखने को मिला. दोपहर में कारोबार के दौरान रुपया 71.74 के स्तर पर आ गया. इसका सीधा फायदा बाजार को मिला. निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत हुआ और बाजार बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा.

शुक्रवार को सेंसेक्स ने  147.01 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार समेटा. वहीं, निफ्टी ने 52.20 अंकों के साथ रफ्तार पकड़ी और इस तेज गति के साथ यह 11,589.10 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा.

कारोबार के दौरान हीरो मोटोकॉर्प, बजाज-ऑटो, लुपिन और भारती एयरटेल के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे. इसके अलाव महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर भी हरे निशान के ऊपर बंद होने में कामयाब रहे.

दूसरी तरफ, निफ्टी-50 पर यस बैंक, अडानी पोर्ट्स, सनफार्मा और एसबीआई के शेयर लाल निशान के नीचे बंद हुए.

इससे पहले सुबह बाजार ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की. सुबह एश‍ियाई बाजार में भारी गिरावट का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी देखने को मिला. इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन बाजार ने भारी गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की.

शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 160.22 अंक गिर कर धड़ाम हुआ. वहीं, निफ्टी भी 48.50 अंक की कटौती के साथ खुला. सेंसेक्स में आई इस कटौती के बाद यह 38082.59 के स्तर पर पहुंच गया. 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay