एडवांस्ड सर्च

Advertisement

BJP सरकार का अनुमान, डॉलर के मुकाबले 80 पर पहुंचेगा रुपया

महाराष्ट्र‍ के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की खातिर नये हेल‍िकॉप्टर खरीदने का आध‍िकारिक दस्तावेज तैयार किया गया है. 11 सितंबर के एक दस्तावेज में रुपये में गिरावट बढ़ने का इशारा किया गया है.
BJP सरकार का अनुमान, डॉलर के मुकाबले 80 पर पहुंचेगा रुपया महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (File Photo)
aajtak.in [Edited by: विकास जोशी]नई दिल्ली, 12 September 2018

डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को 71.86 के स्तर पर पहुंच गया, लेक‍िन महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार का अनुमान है कि रुपया अभी और गिरेगा. यह 80 रुपये पर पहुंचेगा.

दरअसल महाराष्ट्र‍ के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की खातिर नये हेल‍िकॉप्टर खरीदने का आध‍िकारिक दस्तावेज तैयार किया गया है. 11 सितंबर के इस दस्तावेज में रुपये में गिरावट बढ़ने का इशारा किया गया है.

11 सितंबर को जारी किया गया यह दस्तावेज 8 मई को जारी इसी से संबंध‍ित दस्तावेज में सुधार के तौर पर जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि हेल‍िकॉप्टर के लिए जो फंड आवंटित किया जा रहा है. उसे मौजूदा हालातों को देखते हुए बढ़ाया जा रहा है. इस दस्तावेज में रुपये के डॉलर के मुकाबले 80 पर पहुंचने का अनुमान लगाया गया है.

महाराष्ट्र सरकार ने अनुमान लगाया है कि नये चॉपर की कीमत में इजाफा होगा. यह 145.27 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा. यह कीमत फिलहाल 127.11 करोड़ रुपये है.

कांग्रेस की मुंबई यूनिट के प्रमुख संजय निरूपम ने इस दस्तावेज को लेकर भाजपा नीत राज्य सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा, ''या तो सरकार ये स्वीकार कर ले कि रुपया आगे भी गिरने वाला है. या फिर हेल‍िकॉप्टर की कीमत में जो बढ़ोत्तरी दिखाई जा रही है, वह घोटाला हो सकता है.''

दूसरी तरफ, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधा कृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि मौजूदा समय में राज्य सरकार की प्राथम‍िकता लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाना होनी चाहिए. ना कि हेल्क‍िकॉप्टर खरीदना.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay