एडवांस्ड सर्च

Jio प्‍लेटफॉर्म से जुड़े अनंत अंबानी, 25 साल की उम्र में बने एडिशनल डायरेक्‍टर

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत को रिलायंस जियो में एडिशनल डायरेक्‍टर का पद मिला है. इसी के साथ अनंत की जियो प्‍लेटफॉर्म पर एंट्री हो गई है.

Advertisement
aajtak.in
राजीव दुबे मुंबई, 26 May 2020
Jio प्‍लेटफॉर्म से जुड़े अनंत अंबानी, 25 साल की उम्र में बने एडिशनल डायरेक्‍टर अनंत को एडिशनल डायरेक्‍टर का पद मिला है

  • पहली बार अनंत अंबानी को बड़ी जिम्‍मेदारी मिली
  • रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के कारोबार में औपचारिक एंट्री

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत को बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है. दरअसल, 25 साल के अनंत अंबानी को जियो प्‍लेटफॉर्म पर एडिशनल डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के ठीक एक सप्ताह पहले अनंत अंबानी को ये जिम्‍मेदारी दी गई.

अनंत अंबानी की औपचारिक एंट्री

यह पहली बार है जब जियो में अनंत अंबानी को कोई बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है. इसी के साथ रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के कारोबार में अनंत अंबानी की औपचारिक एंट्री भी हो गई है. अनंत के बड़े भाई आकाश और बहन ईशा अंबानी पहले से ही रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के अलग-अलग कारोबार को संभाल रहे हैं. साल 2014 में ईशा और आकाश अंबानी को रिलायंस के टेलीकॉम और रिटेल बिजनेस का बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया था.

वहीं, अनंत हर साल मां नीता अंबानी के साथ आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को चीयर करते नजर आते हैं. आपको बता दें कि आईपीएल की मुंबई इंडियंस आरआईएल ग्रुप की टीम है. इसके अलावा अनंत अंबानी को जामनगर रिफाइनरी में सोशल और फाउंडेशन वर्क के लिए भी जाना जाता है.

जियो में बढ़ रहा निवेश

अनंत अंबानी ऐसे वक्‍त में जियो प्‍लेटफॉर्म से जुड़ रहे हैं जब कंपनी में लगातार भारी निवेश किया जा रहा है. हाल ही में अमेरिका की इक्विटी फर्म KKR के द्वारा भी जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.5 अरब डॉलर (करीब 11,367 करोड़ रुपये) के निवेश का ऐलान किया गया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक केकेआर इस निवेश से जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगी.

फेसबुक ने 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी

इसके पहले एक महीने के भीतर ही रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में फेसबुक इंक, जनरल अटलांटिक, सिल्वर लेक और विस्टा इक्विटी पार्टनर्स के द्वारा निवेश का ऐलान किया जा चुका है. सिर्फ फेसबुक ने जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. इसके लिए फेसबुक 5.7 बिलियन डॉलर यानी 43, 574 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है.

ये पढ़ें- कोरोना संकट के बीच फेसबुक का बड़ा दांव, Jio में निवेश करेगा 43,574 करोड़

आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज जियो को सिर्फ टेलीकॉम ऑपेरटर नहीं बल्कि एक डिजिटल कंपनी के रूप में विकसित कर रही है. अगर रिलायंस जियो की बात करें तो साल 2016 में लॉन्‍चिंग हुई थी. इसके बाद टेलीकॉम सेक्‍टर में प्राइस और डाटा की जंग छिड़ गई. इस वजह से कई टेलीकॉम कंपनियों को कारोबार समेटना पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay