एडवांस्ड सर्च

RIL के शेयर रिकॉर्ड हाई पर, निवेशकों के लिए एक दिन पहले आई दिवाली

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के लिए एक दिन पहले ही बड़ी  दिवाली आ गई है. बुधवार को कारोबार में आरआईएल के शेयर्स ने पहली बार 900 रुपये का आंकड़ा पार किया है. इससे निवेशकों को दिवाली से एक दिन पहले ही दिवाली मनाने का मौका मिल गया.

Advertisement
aajtak.in
विकास जोशी 18 October 2017
RIL के शेयर रिकॉर्ड हाई पर, निवेशकों के लिए एक दिन पहले आई दिवाली मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और आरआईएल के निवेशकों के लिए एक दिन पहले ही दिवाली आ गई. बुधवार को कारोबार में आरआईएल के शेयर्स ने पहली बार 900 रुपये का आंकड़ा पार किया है. इससे निवेशकों को दिवाली से एक दिन पहले ही दिवाली मनाने का मौका मिल गया.

4.5 फीसदी बढ़े शेयर

बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 4.5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. इसकी वजह से इनका भाव 913.75 रुपये पर पहुंच गया. इसके साथ आरआईएल के शेयर ने नया रिकॉर्ड कायम किया है. 

जियो ने दिलाया फायदा

रिलायंस जियो को हुए मुनाफे और रिफाइनिंग से बेहतर मार्जिन हासिल होने का फायदा रिलायंस इंडस्ट्रीज को मिला है. समीक्षकों को उम्मीद है कि सितंबर तक चले क्वार्टर में बेहतर रिजल्ट देने के बाद दिसंबर तक चलने वाले क्वार्टर में भी रिलायंस इंडस्ट्रीज बेहतर रिजल्ट देगी.

बढ़ा कंपनी का मार्केट कैप

इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 5,81,178 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इससे निवेशकों को भी दिवाली मनाने का मौका मिल गया.

RIL का मुनाफा घटा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के रिजल्ट की घोषणा की. दूसरी तिमाही में RIL का मुनाफा 11 फीसदी घटकर 8097 करोड़ रुपये रहा. वहीं, रिलायंस जियो ने 6,147 करोड़ रुपये की कमाई की. हालांकि उसका शुद्ध घाटा 271 करोड़ रुपये रहा.

पहली तिमाही में 9108 करोड़ रहा मुनाफा

वित्त वर्ष 2018 की पहली तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा 9108 करोड़ रुपये रहा था। बता दें कि अप्रैल-जून तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज को 1100 करोड़ रुपये का एकमुश्त मुनाफा हुआ था। ऑपरेशनल परफॉर्मेंस के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज का प्रदर्शन बेहतर रहा.

दूसरी तिमाही में कंपनी ने 15,565 करोड़ रुपये का EBITDA हासिल किया. इसमें 16.2 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. EBITDA ब्याज, टैक्स, मूल्यह्रास और परिशोधन को मिलाकर बनता है.  EBITDA कंपनी के ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस को नापने का मानक होता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay