एडवांस्ड सर्च

लगातार दूसरे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल के भाव स्थिर

कच्‍चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच एक बार फिर डीजल के भाव कम हुए हैं. हालांकि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्‍ली, 12 July 2019
लगातार दूसरे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल के भाव स्थिर लगातार दूसरे दिन घटे डीजल के दाम (फोटो-IANS)

आम लोगों को लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमतों में राहत मिली है. शुक्रवार को दिल्‍ली और मुंबई में डीजल के भाव 10 पैसे कम हो गए. वहीं कोलकाता में छह पैसे और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की नई कीमत 66.24 रुपये, 68.31 रुपये और 69.43 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

बता दें कि गुरुवार को डीजल के भाव दिल्ली में 15 पैसे, कोलकाता में 11 पैसे तथा मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे. वहीं इस हफ्ते डीजल के दाम में 45 पैसे प्रति लीटर तक की कमी आई है.

पेट्रोल के भाव स्थिर

हालांकि इस बीच पेट्रोल के भाव लगातार तीसरे दिन स्थिर रहे. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 72.90 रुपये, 75.12 रुपये, 78.52 रुपये और 75.70 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. पिछले सप्ताह की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के भाव में महज छह पैसे की कटौती की गई है. बता दें कि पिछले सप्ताह आम बजट 2019-20 में उत्पाद शुल्क और उपकर में वृद्धि के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में तकरीबन ढाई रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि हो गई थी.

कच्‍चे तेल में आई तेजी

इस बीच कच्‍चे तेल की कीमतों में तेजी बरकरार है. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा का भाव 0.24 फीसदी बढ़कर 67.17 डॉलर बैरल पर पहुंच गया. बाजार के जानकारों के मुताबिक अमेरिका में तेल भंडार कम होने और  भू-राजनीति तनाव में कमी की वजह से कच्‍चे तेल के भाव बढ़े हैं. कच्‍चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay