एडवांस्ड सर्च

सुब्रमण्यन ने बैड लोन का मुद्दा उठाने को लेकर की रघुराम राजन की तारीफ

अरविंद सुब्रमण्यन ने कहा कि रघुराम राजन ने इस समस्या को पहचान लिया था. इसका समाधान निकालने को लेकर प्रयास करना शुरू कर दिया था.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: गर्वित बंसल]नई दिल्ली, 12 July 2018
सुब्रमण्यन ने बैड लोन का मुद्दा उठाने को लेकर की रघुराम राजन की तारीफ फोटो-PTI

मोदी सरकार में मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की तारीफ की है. उन्होंने देश में बढ़ते गैर-निष्पादित संपत्त‍ि (NPA) की समस्या पहचानने के लिए राजन को सराहा.

मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार बैड लोन पर बात करने के लिए संसदीय समिति के सामने बुधवार को पेश हुए.अरविंद सुब्रमण्यन ने कहा कि रघुराम राजन ने इस समस्या को पहचान लिया था. इसका समाधान निकालने को लेकर प्रयास करना शुरू कर दिया था.हालांकि उन्होंने बैंकिंग सेक्टर में बढ़ते एनपीए की समस्या से निपटने पर संदेह जाहिर किया है.

उन्होंने कहा कि इसका समाधान निकालने में समय लगेगा. मूडीज की रिपोर्ट के अनुसार देश में एनपीए की राशि 11 लाख करोड़ का स्तर पार कर चुकी है. इस बढ़ते एनपीए को लेकर मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता वाली संसदीय समि‍ति ने अरविंद सुब्रमण्यन को समन जारी किया था, जिसके बाद बुधवार को सुब्रमण्यन इस कमेटी के सामने पेश हुए थे.

बता दे कि संसदीय कमेटी ने 29 साल बाद इस स्तर के अधिकारियो को समन जारी किया है. इसके अलावा  संसदीय कमेटी के आगे अब तक बैंक ऑफ बड़ौदा, कैनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी पेश हो चुके है. इससे पहले मंगलवार को हुई मीटिंग में फाइनेंस सेक्रेटरी हसमुख अढिया सहित फाइनेंस मिनिस्ट्री के कई अन्य अधिकारियों को भी कमेटी के कठिन सवालों का सामना करना पड़ा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay