एडवांस्ड सर्च

MTNL चेयरमैन पुरवार संभालेंगे BSNL के सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार

एमटीएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पीके पुरवार को तीन महीने की अवधि के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का सीएमडी नियुक्त करने का फैसला लिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 01 July 2019
MTNL चेयरमैन पुरवार संभालेंगे BSNL के सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार पीके पुरवार को BSNL के सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार

एमटीएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पीके पुरवार को तीन महीने की अवधि के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का सीएमडी नियुक्त करने का फैसला लिया गया है. कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) की मंजूरी के बाद यह एक जुलाई से प्रभावी होगी.

दूरसंचार विभाग (डीओटी) के एक आदेश के मुताबिक 30 जून को बीएसएनएल सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव के रिटायरमेंट के बाद एक अंतरिम व्यवस्था के तहत और एसीसी की मंजूरी के अधीन, बीएसएनएल सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार एमटीएनएल के सीएमडी पीके पुरवार को सौंपा जा रहा है. 1 जुलाई से तीन महीने के लिए अगले सीएमडी की नियुक्ति तक या आगामी आदेश तक यह प्रभावी रहेगा.

पुरवार ने कहा, 'मैं सोमवार से चार्ज ले रहा हूं. जब तक मैं चार्ज न ले लूं और सभी तथ्यों के साथ मुद्दों को समझ न लूं, तब तक मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा कि मेरी प्राथमिकता क्या होगी.' सूत्रों ने हालांकि कहा कि पुरवार की कोशिश दोनों संगठनों, बीएसएनएल और एमटीएनएल को दक्षता के साथ परिचालन में बनाए रखने की होगी.

दोनों ही संगठनों में कई दिक्कतें हैं और बीएसएनएल की समस्याएं अब जगजाहिर हो चुकी हैं जो गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है. जिस बात का सर्वाधिक महत्व है, वह यह है कि इन नेटवर्क को परिचालन में बनाए रखा जाए, राजस्व पैदा किया जाए और नेटवर्क को बनाया जाए ताकि जिस क्षण सरकार फोरजी स्पेक्ट्रम को देने की अवस्था में आए, सेवाएं तीव्र प्राथमिकता से दी जा सकें.

सूत्रों ने कहा कि माना जा रहा है कि पुरवार डीओटी के निर्देशों का पालन करेंगे. अतिरिक्त कार्यभार संभालने के दौरान उन्हें कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं होगा. पुरवार का चयन इस साल जनवरी में पब्लिक एंटरप्राइज सेलेक्शन बोर्ड (पीईएसबी) के जरिए हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay