एडवांस्ड सर्च

ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ निफ्टी, सेंसेक्स भी 250 अंक मजबूत

शेयर बाजार के लिए समय से पहले दिवाली आ गई है. कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की तेज शुरुआत हुई. वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों ने बाजार को बढ़त के साथ खुलने का मौका दिया.

Advertisement
aajtak.in[Edited by: विकास जोशी] 13 October 2017
ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ निफ्टी, सेंसेक्स भी 250 अंक मजबूत ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ निफ्टी

शुक्रवार को शेयर बाजार के लिए समय से पहले दिवाली आ गई. कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की तेज शुरुआत हुई. वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों ने घरेलू शेयर बाजार को बढ़त के साथ खुलने का मौका दिया. शुक्रवार को निफ्टी जहां ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स में भी 250 अंकों की मजबूती देखने को मिली.

आईआईपी ग्रोथ का मिला फायदा

शुक्रवार को आईआईपी ग्रोथ और खुदरा महंगाई में आई कमी का बाजार को काफी बड़े स्तर पर फायदा मिला. निफ्टी जहां 71.05 फीसदी की बढ़त के साथ 10,167 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स भी 250 अंकों की मजबूती के साथ 32433 के स्तर पर बंद हुआ.

भारती एयरटेल के शेयर चढ़े

टाटा टेलिसर्विसेज का अधिग्रहण करने के बाद भारती एयरटेल के शेयरों में उछाल देखने को मिला. शुक्रवार को भारती एयरटेल के शेयर 7.68 फीसदी बढ़े.

निफ्टी का नया रिकॉर्ड

निफ्टी ने शुक्रवार को नये शिखर को छुआ. निफ्टी ने 19 सितंबर का अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. निफ्टी50 ने 19 सितंबर के 10178.95 के स्तर को पीछे छोड़ दिया. भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज और अन्य हैवीवेट शेयरों में उछाल ने निफ्टी को ऑलटाइम हाई पर पहुंचने में मदद की.

RIL के शेयर भी उछले

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के आज नतीजे आने हैं. इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के रिजल्ट आने से पहले RIL के स्टॉक में खरीदारी देखने को मिली. इससे कंपनी के स्टॉक 2 फीसदी बढ़कर 891 के ऑलटाइम हाई पर पहुंच गए.

बैंकिंग शेयरों की बढ़ी खरीदारी

शुक्रवार को बैंकिंग, ऑटो, मेटल और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों मे खरीदारी देखने को मिली. ऑयल एंड गैस के शेयरो में भी खरीदारी हुई. इससे बाजार को दिवाली के त्योहार से पहले दिवाली मनाने का मौका मिल गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay