एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक में BJP की जीत को शेयर बाजार की सलामी, उछले इन कंपनियों के शेयर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना में जहां एक तरफ भाजपा को बढ़त मिल रही है. वहीं, दूसरी तरफ शेयर बाजार भी रफ्तार भर रहा है.

Advertisement
aajtak.in
विकास जोशी नई दिल्ली, 15 May 2018
कर्नाटक में BJP की जीत को शेयर बाजार की सलामी, उछले इन कंपनियों के शेयर शेयर बाजार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना में जहां एक तरफ भाजपा को बढ़त मिल रही है. वहीं, दूसरी तरफ शेयर बाजार भी रफ्तार भर रहा है. इस रफ्तार से कई कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. इन कंपनियों में मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और अडानी ग्रुप की कं‍पनियां भी शामिल हैं. शेयर बाजार में आई तेजी से  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर RIL के शेयर की कीमत 993 रुपये के करीब पहुंच गई है.

शेयर बाजार में जारी तेजी से रिलायंस इंडस्ट्रीज को फायदा मिलता दिख रहा है. इससे कंपनी के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. फिलहाल रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर  993.20 रुपये की ऊंचाई पर पहुंच गया है. कंपनी के शेयरों में तेजी से कंपनी के मार्केट कैप में भी बढ़ोतरी हुई है. रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 6.29 लाख करोड़ पर पहुंच गया है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भी बढ़त जारी है. अडानी एंटरप्राइजेस के शेयरों में 2.90 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. इस बढ़त के साथ ही कंपनी का शेयर 127.60 रुपये के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया है.

अडानी पावर के शेयरों की बात करें, तो इनमें भी तेजी नजर आ रही है. अडानी पावर के शेयरों में 3.23 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. अडानी पोर्ट्स के शेयरों में भी तेजी है.

बता दें कि आज कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने हैं. निवेशक भी अपनी नजर इस पर बनाए हुए हैं. यहां भाजपा को बढ़त मिलती दिख रही है. इससे शेयर बाजार भी झूम उठा है. सेंसेक्स और निफ्टी में भी लगातार तेजी जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay