एडवांस्ड सर्च

इंडिगो के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 3 साल बाद बढ़ी सैलरी

पायलट और क्रू के सदस्यों को अलग - अलग  सैलरी स्लिप भेजकर वेतन में वृद्धि की जानकारी दी जाएगी जबकि क्रू के अलावा अन्य कर्मचारियों का वेतन उनके प्रदर्शन और बाजार मानकों के अनुसार बढ़ाया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: दीपक कुमार] 26 April 2019
इंडिगो के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 3 साल बाद बढ़ी सैलरी इंडिगो के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

बजट एयरलाइन इंडिगो ने करीब 3 साल बाद अपने कर्मचारियों की वेतन में वृद्धि का फैसला किया है. जिन कर्मचारियों की वेतन में बढ़ोतरी हुई है उनमें पायलट और केबिन क्रू मेंबर्स समेत अन्य वर्ग के सदस्‍य शामिल हैं. इंडिगो का यह फैसला इसी महीने से लागू होगा.

इंडिगो एयरलाइन के एचआर डिपार्टमेंट के प्रमुख राज राघवन ने कर्मचारियों को भेजी सूचना में कहा , " मुझे हमारे क्रू मेंबर और अन्य कर्मचारियों दोनों के वेतन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यह वृद्धि अप्रैल से प्रभावी होगी.  "  उन्होंने कहा , " पायलट और क्रू के सदस्यों को अलग - अलग ‘ सैलरी स्लिप’ भेजकर वेतन में वृद्धि की जानकारी दी जाएगी जबकि क्रू के अलावा अन्य कर्मचारियों का वेतन उनके प्रदर्शन और बाजार मानकों के अनुसार बढ़ाया जाएगा. "  

राघवन ने कहा कि पिछला वित्त वर्ष एयरलाइन के लिए चुनौती भरा रहा. कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये में सुस्‍ती से कुछ तिमाही में मुनाफा प्रभावित हुआ. हालांकि, हमने नए विमानों को शामिल करके और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के नई सेवा शुरू करके ग्रोथ की राह पकड़ी है.  

इंडिगो ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब कंपनी के कमांडरों ने जेट एयरवेज से भर्ती किए जा रहे पायलटों को लेकर आपत्ति जताई है. दरअसल, हाल ही में इंडिगो के कमांडरों ने कहा था कि उनका वेतन पिछले 3 सालों से नहीं बढ़ा है जबकि जेट के कर्मचारियों को नौकरी देते समय बोनस जैसी अतिरिक्त सुविधाएं दी जा रही हैं. 

बता दें कि इंडिगो के पास वर्तमान में 200 विमानों का बेड़ा है और यह रोजाना 1,400 उड़ानों का परिचालन करती हैं.  ये उड़ानें 53 घरेलू और 18 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य स्थानों के लिए हैं.  घरेलू बाजार में इसकी बाजार हिससेदारी 43.4 फीसदी है और इसके बेड़े की विस्तार योजना काफी प्रगतिशील है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay