एडवांस्ड सर्च

दो दिन में इंडिगो की 62 फ्लाइट कैंसिल, पैसेंजर्स को हो रहा नुकसान!

बीते दो दिनों में इंडिगो की 60 से ज्‍यादा फ्लाइट रद्द हो गई हैं.इसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्‍ली, 12 February 2019
दो दिन में इंडिगो की 62 फ्लाइट कैंसिल, पैसेंजर्स को हो रहा नुकसान! मंगलवार को 30 उड़ानें रद्द हो गईं

देश की चर्चित एयरलाइन कंपनी इंडिगो के साथ इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पायलटों की कमी की वजह से इंडिगो की दो दिनों में 60 से ज्‍यादा फ्लाइट कैंसिल हो गई हैं. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पायलटों के अभाव में सोमवार को 32 उड़ानें तो वहीं मंगलवार को 30 उड़ानें रद्द हो गईं.  इनमें अधिकतर फ्लाइट कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई से रवाना होनी थी. सूत्र के मुताबिक कोलकाता से आठ उड़ानें, हैदराबाद से पांच, बेंगलुरू से चार और चेन्नई से चार उड़ानें रद्द की गई हैं.  

एजेंसी सूत्र के मुताबिक फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से पैसेंजर्स को काफी परेशानी हुई है. अंतिम समय में पैसेंजर्स को वैकल्पिक विमानों के लिए भारी किराया चुकाना पड़ रहा है. ऐसे में इंडिगों का संकट पैसेंजर्स की जेबों पर भी भारी पड़ रहा है. बता दें कि इंडिगो पिछले शनिवार से लगातार अपनी उड़ानें रद्द कर रही है. जबकि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से अभी तक इस संबंध में जांच करने के कोई संकेत नहीं मिले हैं.

पैसेंजर्स की मुश्किलें बढ़ीं

एजेंसी सूत्र के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट्स रद्द होने की वजह से पैसेंजर्स को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा है. सूत्र ने आरोप लगाया कि इंडिगो यात्रियों को आखिरी समय में भारी किराये पर वैकल्पिक उड़ानों का टिकट खरीदने को मजबूर कर रही है. इस संबंध में इंडिगो और डीजीसीए से सवाल भी पूछे गए हैं लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है.  बीते दिनों इंडिगो ने एक बयान में बताया था कि हमारी समयसारिणी ठीक करने के लिए कुछ पायलट और फ्लाइट को लगाने में फेरबदल किया गया है. इसके परिणामस्वरूप, कई फ्लाइट कैंसिल की गई हैं. हमें अपने उपभोक्ताओं को हुई परेशानी के लिए खेद है.

बता दें कि जनवरी में इंडिगो एयरलाइन के अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजे आए थे. इंडिगो का मुनाफा 190.90 करोड़ रुपये रह गया है. यह 2017 की इसी तिमाही से 75 फीसदी कम है. तब 762 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay