एडवांस्ड सर्च

भारत के टाॅप 10 अमीरों में पतंजलि के बालकृष्ण, मुकेश अंबानी सबसे ऊपर

बाबा रामदेव संचालित पतंजलि के प्रमुख आचार्य बालकृष्ण देश के टाॅप 10 अमीरों में शामिल हुए हैं. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी पिछले 6 साल से लगातार देश के सबसे अमीर शख्स के तौर बने हुए हैंण् हुरुन इंडिया ने इस साल की हुरुन इंडिया रिच लिस्ट जारी की हैण्

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
Aajtak.in [Edited by: विकास जोशी] 26 September 2017
भारत के टाॅप 10 अमीरों में पतंजलि के बालकृष्ण, मुकेश अंबानी सबसे ऊपर भारत के टाॅप 10 अमीरों में पतंजलि के बालकृष्ण

बाबा रामदेव संचालित पतंजलि के प्रमुख आचार्य बालकृष्ण देश के टाॅप 10 अमीरों में शामिल हुए हैं. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी पिछले 6 साल से लगातार देश के सबसे अमीर शख्स के तौर बने हुए हैंण् हुरुन इंडिया ने इस साल की हुरुन इंडिया रिच लिस्ट जारी की है.

यमन की जीडीपी से ज्यादा मुकेश की दौलत

शेयर बाजार में और रिलायंस के शेयरो में उछाल ने मुकेश अंबानी की दौलत बढ़ाने में भी मदद की है. उनकी संपत्ति में 58 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. इस साल उनकी कुल दौलत 2.57 खरब हो गई है. अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स होने के साथ ही वह हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट में टाॅप 15 में भी शामिल हो गए हैं.  मुकेश अंबानी का जन्म यमन में हुआ था और आज उनकी दौलत इस देश की जीडीपी से 50 फीसदी ज्यादा है.

70 हजार करोड़ के मालिक बने बालकृष्ण

हुरुन ने एक बयान जारी कर बताया कि पतंजलि के सीईओ और रामदेव के बचपन के दोस्त बालकृष्ण अब देश के टाॅप 10 अमीरों में शामिल हो गए हैं. डीमार्ट के मालिक दमानी भी टाॅप 10 में शामिल हुए हैं. उनकी दौलत में 320 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. एवेन्यू सुपरमार्ट की ब्लाॅकबस्टर लिस्टिंग से टाॅप 10 में आठ नए लोग शामिल हुए हैं.

पतंजलि का बढ़ रहा ग्रोथ

पिछले साल बालकृष्ण 25वें पायदान पर थे.अब 70 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ वह आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनकी दौलत में 173 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. उनकी दौलत बढ़ने के पीछे तेजी से विकास कर रही पतंजलि है. वित्त वर्ष 2017 में पतंजलि का टर्नओवर 10561 करोड़ था.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay