एडवांस्ड सर्च

आर्थिक सुस्‍ती की बात करने वाले ब्रिटानिया को 303 करोड़ का मुनाफा

बिस्‍किट निर्माता कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज की दूसरी तिमाही के नतीजे आ गए हैं. इस तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में 40 करोड़ से अधिक का इजाफा हुआ है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्‍ली, 13 November 2019
आर्थिक सुस्‍ती की बात करने वाले ब्रिटानिया को 303 करोड़ का मुनाफा ब्रिटानिया का बढ़ा मुनाफा

  • ब्रिटानिया का मुनाफा 16.09% बढ़कर 303 करोड़ रुपये

  • ब्रिटानिया की कुल आय में भी करीब 13 % का इजाफा

देश की मशहूर बिस्‍किट निर्माता कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज को दूसरी तिमाही में 303 करोड़ का मुनाफा हुआ है. ब्रिटानिया के ये नतीजे ऐसे समय में आए हैं, जब हाल ही में कंपनी ने मंदी का हवाला देते हुए बिस्किट के दाम बढ़ाने की बात कही थी. बता दें कि ब्रिटानिया से पहले देश की सबसे बड़ी बिस्‍किट बनाने वाली  कंपनी पारले को भी दूसरी तिमाही में मुनाफे की खबर ने सुर्खियां बटोरी थीं. पारले ग्रुप का नेट प्रॉफिट बीते वित्त वर्ष में 15.2 फीसदी बढ़ा है. वहीं इसके रेवेन्‍यू में भी इजाफा हुआ है.

ब्रिटानिया का मुनाफा 16.09 फीसदी बढ़ा

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में ब्रिटानिया का मुनाफा 16.09 फीसदी बढ़कर 303.03 करोड़ रुपये हो गया है. पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में उसका शुद्ध लाभ 261.03 करोड़ रुपये रहा था. वहीं ब्रिटानिया की कुल आय पिछले साल की दूसरी तिमाही की 2,596.11 करोड़ रुपये से 12.22 फीसदी बढ़कर 2,913.55 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. इस दौरान कंपनी का कुल खर्च 2,202.68 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़कर 2,454.58 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. 

क्‍या कहा कंपनी के एमडी ने?

ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्‍ट वरुण बेरी ने कहा, ‘‘कंपनी के लिए यह लगातार चौथी तिमाही है जब उसने दहाई अंक में वृद्धि हासिल की है. कंपनी का अपने ब्रांड में निवेश, विभिन्न प्रचार माध्यमों के जरिये ब्रांड की नई पहचान बनाने, ब्रिटानिया के 100 साल और इसके साथ ही कमजोर उपलब्धता वाले राज्यों और ग्रामीण बाजारों तक सीधी पहुंच बनाने के लिए वितरण नेटवर्क पर ध्यान देने से यह संभव हो सका है.’’

आर्थिक सुस्‍ती की कही थी बात

बीते अगस्‍त महीने में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के मार्केट हेड विनय सुब्रमण्यम ने बताया था कि पिछले पांच-छह महीने से आर्थिक सुस्‍ती देखने को मिल रही है और जनवरी तक की अवधि आसान नहीं होने वाली है. तब सुब्रमण्यम ने कहा था, ‘तीसरी तिमाही यानी अक्‍टूबर से बिस्किट की कीमतों में कुछ वृद्धि होगी.’ सुब्रमण्यम के मुताबिक कंपनी की बिक्री में भी गिरावट आई है और अब यह आधी रह गई है. उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर निगरानी कर रहे हैं. हमें उम्‍मीद है कि कंपनी को मॉनसून का फायदा होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay