एडवांस्ड सर्च

लोकसभा चुनाव बाद महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमत

लोकसभा चुनाव की वोटिंग के खत्‍म होने के अगले ही दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: दीपक कुमार]नई दिल्‍ली, 20 May 2019
लोकसभा चुनाव बाद महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमत चुनाव बाद बढ़ गए तेल के दाम

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग हो चुकी है. इसके ठीक एक दिन बाद सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए. दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल 9 पैसे जबकि कोलकाता में 8 पैसे महंगा हुआ. इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल के भाव 10 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं.

इससे पहले रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, सोमवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.12 रुपये, 73.19 रुपये, 76.73 रुपये और 73.82 रुपये प्रति लीटर हो गए.डीजल के दाम भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 66.11 रुपये, 67.86 रुपये, 69.27 रुपये और 69.88 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.  

बाजार के जानकारों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई हालिया तेजी के बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम में फिलहाल राहत मिलने की गुंजाइश नहीं है. तेल के दाम में तेजी का जो सिलसिला चल पड़ा है वह आगे भी बरकरार रहेगा. आने वाले दिनों में तेल के दामों में 2 से 3 रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है.

एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता के मुताबिक पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा. पहले से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि चुनाव बाद तेल के दाम बढ़ेंगे. बात दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में सात चरणों में वोटिंग हुई. ये सात चरण के चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक जारी रहे. इन चुनावों के नतीजे 23 मई को आने वाले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay