एडवांस्ड सर्च

डोनाल्ड ट्रंप की दो टूक- दुनिया नहीं, अमेरिका है मेरी पहली जिम्मेदारी

बेहतर हालात की स्थिति में ही इमीग्रेंट्स अपने घर लौट सकते हैं और अपने देश के पुनर्निर्माण में शामिल हो सकते हैं. अमेरिका फर्स्ट को एक बार फिर जाहिर करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका का नेतृत्व करते हैं न कि दुनिया का.

Advertisement
aajtak.in
राहुल मिश्र नई दिल्ली/वॉशिंगटन, 01 March 2017
डोनाल्ड ट्रंप की दो टूक- दुनिया नहीं, अमेरिका है मेरी पहली जिम्मेदारी ट्रंप नहीं चाहते किसी देश के साथ संघर्ष की स्थिति

अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय संघर्ष की स्थिति नहीं चाहते हैं. ट्रंप ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी बड़ी मानवीय आपदा से निपटने के लिए जरूरी है कि दुनिया के बाकी देशों में हालात बेहतर हों. बेहतर हालात की स्थिति में ही इमीग्रेंट्स अपने घर लौट सकते हैं और अपने देश के पुनर्निर्माण में शामिल हो सकते हैं. अमेरिका फर्स्ट को एक बार फिर जाहिर करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका का नेतृत्व करते हैं न कि दुनिया का.

अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय व्यापार
डोनाल्ड ट्रंप ने एक महीने के कार्यकाल के दौरान लिए फैसलों की सरहना की. ट्रंप ने कहा कि ट्रांस पैसेफिक पार्टनरशिप (टीपीपी) ट्रेड डील से बाहर निकलना सही था. साथ ही पड़ोसी देश मेक्सिको के साथ बॉर्डर पर दीवार बनाने के काम को जल्द शुरू करेंगे.

इमीग्रेशन नियमों का कड़ाई से पालन होगा
डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस में कहा कि उनकी सरकार इमीग्रेशन नियमों को सख्ती के साथ लागू करेगी. ट्रंप ने कहा कि बेहतर इमीग्रेशन नीति वही है जो नौकरी, सुरक्षा, और कानून के पालन को ध्यान में रखते हुए लागू की जाए. ट्रंप के मुताबिक इमीग्रेशन कानून का कड़ाई से पालन कराने के लिए उनकी सरकार सैलरी में इजाफा करेगी, बेरोजगारों की मदद करेगी. इससे अमेरिका को कई बिलियन डॉलर की बचत के साथ-साथ सब के लिए सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सकता है.

ट्रंप ने कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी अमेरिका को जीतते हुए देखना चाहते हैं. ट्रंप ने कहा कि जीत के लिए जरूरी है कि देश में किसी तरह की अवैध अराजतका का माहौल न रहे.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay