एडवांस्ड सर्च

लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ डीजल, पेट्रोल में आई गिरावट

आखिरी चरण के चुनाव से पहले शुक्रवार को  डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्‍ली, 17 May 2019
लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ डीजल, पेट्रोल में आई गिरावट लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ डीजल

लोकसभा चुनाव के तहत आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होने वाली है. वोटिंग से पहले डीजल के भाव में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है. तेल कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. इसी तरह मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. यह लगातार दूसरा दिन है जब डीजल के भाव बढ़ गए हैं.

नई कीमत क्‍या है

फिलहाल दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम नई बढ़ोतरी के बाद अब 65.96 रुपये, 67.71 रुपये, 69.11 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. हालांकि पेट्रोल के भाव में 8 से 9 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है. पेट्रोल के दाम दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में आठ पैसे जबकि चेन्नई में नौ पैसे लीटर घट गए हैं.  दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 71.26 रुपये प्रति लीटर है. इसी तरह 73.32 रुपये, 76.87 रुपये और 73.97 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं.

बढ़ सकते हैं तेल के दाम!

बाजार के जानकारों के मुताबिक चुनावी नतीजों के बाद तेल के दाम 3 से 4 रुपये तक बढ़ सकते हैं. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट पिछले कुछ दिनों से लगातार 70 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना हुआ है. इससे पहले अमेरिकी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी कर बताया था कि अमेरिका में कच्चे तेल के भंडार में 86 लाख बैरल का इजाफा हुआ. इस रिपोर्ट के बाद बुधवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी थम गई थी. जिस वजह से पेट्रोल और डीजल में मामूली राहत भी देखने को मिली. हालांकि ब्रेंट क्रूड का भाव फिर भी 71 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बना रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay