एडवांस्ड सर्च

अहमदाबाद-मुंबई के बीच आज से तेजस ट्रेन, होस्टेस की ड्रेस बदली!

अहमदाबाद-मुंबई के बीच आज से प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस शुरू होने जा रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी अहमदाबाद के कालुपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर नई दिल्ली, 17 January 2020
अहमदाबाद-मुंबई के बीच आज से तेजस ट्रेन, होस्टेस की ड्रेस बदली! आज से दूसरी प्राइवेट तेजस अहमदाबाद से मुंबई के बीच

  • यात्रियों के खाने में खासतौर पर गुजराती और मराठी मेन्यू

  • मुफ्त में 25 लाख रुपये का रेल यात्रा बीमा 

अहमदाबाद-मुंबई के बीच आज से प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस शुरू होने जा रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी अहमदाबाद के कालुपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

यह ट्रेन आम आदमी के लिए 19 जनवरी से उलपब्ध होगी. तेजस ट्रेन सुबह 6.40 बजे अहमदाबाद से चलेगी और दोपहर 1.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर चलेगी और रात 9 बजकर 55 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी. इस ट्रेन की स्पीड 160 किमी प्रति घंटा होगी.

बदला होस्टेस का पहनावा

तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों के बैठने के लिए खास इंतजाम है. ट्रेन की सीट पर फ्लाइट की तरह मिनी एलसीडी लगाई गई है ताकि यात्री अपने सफर के दौरान अपनी मनपसंद फिल्म या सीरियल का आनंद ले पाएं. ट्रेन के अंदर जो होस्टेस लड़के-लड़कियां होंगी वो खासतौर पर पीले रंग का कुर्ता और ब्लू पेंट में नजर आएंगे. पहनावे में गुजरात की झलकियां देखने को मिलेगी.

tejas5_011620102340.jpg

खाने में गुजराती-मराठी फ्लेवर

अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाली इस प्राइवेट ट्रेन में यात्रियों के खाने में खासतौर पर गुजराती और मराठी मेन्यू होंगे. ट्रेन में वाईफाई के साथ-साथ कैटरिंग का मेन्यू मशहूर शेफ द्वारा तैयार किया गया है. यह ट्रेन भी IRCTC द्वारा चलाई जाएगी. इससे पहले नई दिल्ली-लखनऊ के बीच पहली प्राइवेट तेजस ट्रेन IRCTC द्वारा संचालित की जा रही है. 

यात्रियों को मिलेगा 25 लाख बीमा

IRCTC ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. इस ट्रेन में कुल 758 सीटें हैं, जिनमें 56 सीटें एग्जिक्यूटिव क्लास की और बाकी सीटें एसी चेयर क्लास की हैं. यात्रियों को मुफ्त में 25 लाख रुपये का रेल यात्रा बीमा मिलेगा. हर कोच में इंटीग्रेटेड ब्रेल डिस्प्ले, डिजिटल डेस्टिनेशन बोर्डस और इलेक्ट्रॉनिक रिजर्वेशन चार्ट भी हैं.

tejas3_011620102325.jpg

तेजस की खासियतें

इसमें ट्रेन के लेट होने पर यात्रियों को मुआवजे के अलावा कई खास सुविधाएं मिलती हैं. ट्रेन में विमान की तरह व्यक्तिगत एलसीडी एंटरटेनमेंट-कम-इंफोर्मेशन स्क्रीन, ऑन बोर्ड वाई-फाई सेवा, आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जिंग, व्यक्तिगत रीडिंग लाइट्स, मोड्यूलर बायो-टॉयलेट और सेंसर टेप फिटिंग की सुविधाएं हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay