एडवांस्ड सर्च

चुनावी नतीजों के बाद फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल 14 पैसे महंगा

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हुआ है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: दीपक कुमार]नई दिल्‍ली, 24 May 2019
चुनावी नतीजों के बाद फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल 14 पैसे महंगा चुनावी नतीजों के बाद फिर बढ़े तेल के दाम

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम 14 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.39 रुपये, 73.46 रुपये, 77 रुपये और 74.10 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 66.45 रुपये, 68.21 रुपये, 69.63 रुपये और 70.24 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले गुरुवार यानी 23 मई को पेट्रोल का भाव दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया था. जबकि डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 9 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है. दो दिनों में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 22 पैसे, जबकि चेन्नई में 23 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. वहीं, डीजल के दाम दो दिनों में दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 27 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं.

बता दें कि बीते 19 मई यानी रविवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग हुई थी. इसके बाद लगातार दो दिन- सोमवार और मंगलवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे, कोलकाता में 13 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं, डीजल के दाम में इन दो दिनों में दिल्ली में 24 पैसे जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 25 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई. हालांकि बुधवार को तेल के दाम नहीं बढ़े थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay