एडवांस्ड सर्च

UPSC IAS EXAM: एडमिट कार्ड पर साफ नहीं फोटो, तो साथ लाएं आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस

18 जून को UPSC सिविल सर्विसेज (prelims) 2017 की परीक्षा होने वाली है. ऐसे में UPSC ने 20 दिन पहले परीक्षार्थ‍ियों के लिए जरूरी सूचना जारी की है. जानिये...

Advertisement
aajtak.in
वंदना भारती नई दिल्ली, 28 May 2017
UPSC IAS EXAM: एडमिट कार्ड पर साफ नहीं फोटो, तो साथ लाएं आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस आधार कार्ड

18 जून को UPSC सिविल सर्विसेज (prelims) 2017 की परीक्षा होने वाली है. ऐसे में यूपीएससी ने 20 दिन पहले परीक्षार्थ‍ियों के लिए जरूरी सूचना जारी की है.

यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज में शामिल होने वाले परीक्षार्थ‍ियों के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है. यूपीएससी ने कहा है कि परीक्षार्थ‍ियों के आई कार्ड पर स्पष्ट फोटो न होने की स्थ‍िति में उनके आधार कार्ड को ही आईडी फ्रूफ के तौर पर देखा जाएगा.

UPSC सिविल सर्विस प्री 2017 की तारीख में बदलाव...

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार UPSC ने कहा है कि ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के दौरान, जिन कैंडिडेट्स की आईडी पर फोटो स्पष्ट नहीं आई, वो अपने साथ ID PROOF के तौर पर आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या वोटर आई-कार्ड जैसे फोटो आईडी प्रूफ अपने साथ परीक्षा हॉल में ला सकते हैं और दो पासपोर्ट साइज फोटो भी लाना होगा.

परीक्षार्थ‍ी अपना एडमिट कार्ड UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि civil services examination हर साल Union Public Service Commission (UPSC) द्वारा तीन चरणों में लिया जाता है. पहला प्रीलिमिनरी, दूसरा मेन्स और तीसरा इंटरव्यू.

सिर्फ 26 साल तक UPSC परीक्षा दे सकेंगे सामान्य छात्र!

इन तीनों परीक्षाओं में पास होने के बाद ही कैंडिडेट का IAS, IFS या IPS बनने का रास्ता साफ होता है.

यूपीएससी ने कहा कि एग्जामिनेशन सेंटर के अंदर मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, आईटी गैजेट्स या अन्य किसी भी प्रकार के कम्युनिकेशन डिवाइस की अनुमति नहीं होगी.

DU शुरू कर सकता है 11 नये अंडरग्रेजुएट कोर्स

कमिशन ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि इन निर्देशों का उल्लंघन करने वाले कैंडिडेट के खिलाफ कड़े कदम उठाए जा सकते हैं. यहां तक कि उन्हें भविष्य के लिए इस परीक्षा में बैठने से बैन किया जा सकता है.

यूपीएसई ने कैंडिडेट को यह भी सलाह दी कि वो अपने साथ किसी भी प्रकार की कीमती वस्तु ना लाएं. क्योंकि उनका बैग उनके साथ एग्जामिनेशन हॉल में नहीं होगा. उसे बाहर ही रखकर आना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay