एडवांस्ड सर्च

KBC11: बदल गई है फ्लिप द क्वेश्चन लाइफलाइन, जानिए इस बार नया क्या है?

अमिताभ बच्चन के पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन शुरू हो चुका है. इस मौके पर गेम के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि आखिर फ्लिप द क्वेश्चन लाइफलाइन में क्या बदलाव हुए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 August 2019
KBC11: बदल गई है फ्लिप द क्वेश्चन लाइफलाइन, जानिए इस बार नया क्या है? अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का 11वां सीजन शुरू हो चुका है. इस सीजन के पहले एपिसोड में छत्तीसगढ़ के रायपुर से आईं चित्ररेखा राठौर ने 40 हजार रुपये जीते. इसके बाद दूसरा एपिसोड 8वें सवाल (80,000रुपये) से शुरू हुआ. गेम आगे बढ़ा और अच्छा खेल रहीं चित्ररेखा एक सवाल पर आ कर अटक गईं. उन्होंने ज्यादा वक्त ना लेकर लाइफलाइन लेने का निर्णय किया. चित्ररेखा ने फ्लिप द क्वेश्चन लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. इस बार गेम की इस विशेष हेल्पलाइन में रोचक बदलाव किया गया है. बता रहे हैं इस बदलाव के बारे में.

फ्लिप द क्वेश्चन लाइफलाइन पहले थी ऐसी

इस लाइफलाइन के माध्यम से कंटेस्टेंट को छूट थी कि वह अगर किसी सवाल का जवाब नहीं दे पा रहा है तो उस सवाल को बदल दिया जाए. और कंटेस्टेंट के सामने एक नया सवाल रख दिया जाए जो किसी भी विषय पर आधारित हो सकता है. इस सवाल को कंप्यूटर द्वारा रैंडमली चुना जाता था.

क्या हुआ बदलाव

कौन बनेगा करोड़पति 11 में इस रूल में थोड़ा परिवर्तन किया गया है जिसे प्रतिभागियों के हित में भी कहा जा सकता है. इस सीजन में अगर कोई प्रतिभागी सही जवाब दे पाने में नाकामयाब रहता है और वो लाइफलाइन में फ्लिप द क्वेश्चन का इस्तेमाल करता है तो उससे कंटेस्टेंट के पसंदीदा विषय से जुड़ा हुआ सवाल पूछा जाएगा. मगर कंटेस्टेंट को गेम स्टार्ट होने की शुरुआत में ही ये बताना होगा कि उसका पसंदीदा विषय क्या है.

अमिताभ बच्चन ने सीजन शुरू होने के साथ ही ये बता दिया था कि इस बार किस लाइफलाइन में बदलाव होंगे. मगर उन्होंने कहा था कि बदलाव क्या हैं ये वे वक्त के साथ बताएंगे.  

चित्ररेखा की बात करें तो उन्होंने शानदार गेम खेला और वे अपने साथ 6 लाख 20 हजार रुपए जीत कर गईं. अपनी दास्तां साझा करते हुए चित्ररेखा ने बताया कि उनके पति ने मसालों का बिजनेस करने के लिए लोन लिया था और फिर सेल्समैन नहीं मिलने के चलते वो मसाला घर में ही पड़ा रहा. बिजनेस चल नहीं पाया और परिवार को भारी नुकसान उठाना पड़ा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay