एडवांस्ड सर्च

Zero box office collection Day 1: क्या शाहरुख खान की इस फिल्म को देगी मात?

Zero 1st day box office collection शाहरुख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म रिलीज शुक्रवार को रिलीज हो गई है. फिल्म के ओपनिंग डे में 15 करोड़ कमाने का अनुमान है. शाहरुख की जब हैरी मेट सेजल ने भी पहले दिन 15 करोड़ की कमाई की थी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 December 2018
Zero box office collection Day 1: क्या शाहरुख खान की इस फिल्म को देगी मात? जब हैरी मेट सेजल का एक सीन

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की फिल्म जीरो का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज हो गई है. रिलीज के साथ ही फैंस को फिल्म से काफी उम्मीद है, क्योंकि निर्देशक आनंद एल राय ने फैंस से वादा किया था कि वे जीरो से शाहरुख के दर्शकों के साथ रिश्ते सुधारेंगे. बता दें कि शाहरुख की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं.

हालांकि, जीरो के रिव्यू की बात करें तो फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले हैं. फिल्म की एडवांस बुकिंग से ऐसा अंदाजा लगाया गया कि जीरो ओपनिंग डे में लगभग 15 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. बता दें कि शाहरुख की 'जब हैरी मेट सेजल' ने भी लगभग इतनी ही कमाई की थी. फिल्म ने पहले दिन 15. 25 करोड़ का बिजनेस किया था. वहीं आनंद एल राय क्रिसमस के दिन (25 दिसंबर) को फिल्म से अच्छी कमाई की उम्मीद कर रहे हैं. अब देखना दिलचस्प है कि जीरो बॉक्स ऑफिस पर जब हैरी मेट सेजल को मात दे पाएगी या नहीं.

View this post on Instagram

🌟a little Christmas cheer

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

बता दें कि फिल्म में अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी अहम भूमिका में हैं. करीब 6 साल बाद शाहरुख, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ एक साथ किसी मूवी में नजर आए हैं. इससे पहले तीनों "जब तक है जान" में एक साथ दिखे थे.  

ऑनलाइन हुई लीक

बता दें कि शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'जीरो' रिलीज के चंद घंटों बाद ही ऑनलाइन लीक हो गई है. फेक ट्विटर अकाउंट पर फिल्म में शाहरुख खान की एंट्री सीन का एक क्लिप शेयर किया गया है. बता दें कि ट्रेड एनालिस्ट के नाम पर बने फेक ट्विटर अकाउंट्स जैसे गिरिश जौहर, अनुपमा चोपड़ा और राजीव मसंद ने भी जीरो के कुछ सीन को लीक किया है.

क्या है फिल्म की कहानी?

फिल्म की कहानी मेरठ के 38 साल के बौने बउआ सिंह की है. बउआ सिंह शादी के लिए लड़की की तलाश में हैं. इसी दौरान एक फिजिकली चैलेंज्ड लड़की आफिया (अनुष्का शर्मा) मिलती है, जो वैज्ञानिक है और व्हील चेयर से चलती है. बउआ और आफिया को प्यार हो जाता है और शादी तय होती है. लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब बउआ शादी वाले दिन भाग जाता है. बउआ ऐसा इसलिए करता है, क्योंकि वो सुपरस्टार बबीता कुमारी (कटरीना कैफ) से मिलना चाहता है.  उसे ये मौका एक डांस कॉम्प्टीशन जीतने से मिलता है. इसके बाद कहानी में कई टर्न और ट्वीस्ट आते हैं.  

View this post on Instagram

Iss mohabbat mein hum kahan se kahan aa gaye .. #ZeroTomorrow Book your tickets now! @iamsrk @katrinakaif @aanandlrai @redchilliesent @cypplofficial

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

जीरो का बजट 200 करोड़ रुपये बताया गया है. इसे दुनियाभर में कुल 5965 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. भारत में 4380 स्क्रीन और विदेश में 1585 स्क्रीन्स मिले.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay