एडवांस्ड सर्च

TRP में बना हुआ है 10 साल से चल रहा ये शो, बार-बार रिपीट होता है प्लॉट!

इस सीरियल को 10 साल हो गए हैं. सीरियल की स्टारकास्ट लगभग से बदल चुकी है. लेकिन कई बार तो लगता है कि सीरियल में एक ही प्लॉट बार बार दिखाया जा रहा है.

Advertisement
मोनिका गुप्तानई दिल्ली, 11 June 2019
TRP में बना हुआ है 10 साल से चल रहा ये शो, बार-बार रिपीट होता है प्लॉट! कार्तिक और नायरा

स्टार प्लस पर चर्चित शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की शुरुआत 12 जनवरी, 2009 को हुई थी. जब ये शो शुरू हुआ था, किसी ने सोचा भी नहीं था कि ये सीरियल लोगों के दिलों पर इस तरह राज करेगा. सादगी की मूरत अक्षरा (हिना खान) और सीधा-साधा लड़का नैतिक (करण मेहरा) की केमिस्ट्री लोगों को भा गई. दिन पर दिन शो की कहानी बढ़ती गई और शो टीआरपी भी उसी स्पीड से बढ़ती गई. इस सीरियल को 10 साल हो गए हैं. सीरियल की स्टारकास्ट लगभग पूरी तरह से बदल गई है. हिना खान और करण मेहरा की लव स्टोरी पर ब्रेक लगा और उनके बच्चों की लव स्टोरी रफ्तार पकड़ चुकी हैं.

शो में अब नायरा (शिवांगी जोशी) और कार्तिक (मोहसिन खान) मुख्य भुमिकाओं में हैं. दोनों की लव स्टोरी को दिखाया जा रहा है. प्यार की शुरुआत से लेकर शादी तक और फिर शादी में आने वाली परेशानियों से कैसे निपटा जाएं, सभी बारीकियों को शो में बेहद शानदार तरीके से दिखाया जा रहा है. इतने सालों से शो ने टीवी की दुनिया में अपना वर्चस्व बनाया हुआ है. पुराने किरदारों शो से एग्जिट हुए और नए कैरेक्टर इंट्रोड्यूस किए गए. तमाम ट्विस्ट और टर्न लाए गए. शो अक्सर टॉप 10 सीरियल की लिस्ट में भी शुमार रहता है. पर फिर भी शो में से कुछ मिसिंग नजर आता है.

दरअसल, शो की कहानी में बहुत ज्यादा रिपीटेशन हो गया है. कई बार लगता है जैसे एक ही प्लॉट को अलग-अलग एंगल से दिखाया जा रहा है. हिना खान और करण मेहरा की लव स्टोरी में भी उन्हें बार-बार अलग करके साथ लाने की कहानी और अब शिवांगी जोशी और मोहसिन खान की लव स्टोरी में भी वही सब दिखाया जा रहा है. कार्तिक और नायरा को ना जाने कितनी बार शो में अलग कर दिया गया है. उनका ब्रेकअप कर दिया गया और फिर उन्हें एक कर दिया जाता है. ये ही नहीं हर बार उनकी शादी करवा दी जाती है. उनके ब्रेकअप को इतने दिनों तक चलाया जाता है कि फैंस दोनों के रीयूनियन के लिए तरस जाते हैं. एक ही तरह के प्लॉट को बार-बार देख अब ऊब सी होने लगी है. फैंस शो से कुछ नएपन की मांग कर रहे हैं.

शो की जब शुरुआत हुई थी तो हर कैरेक्टर को महत्व दिया जाता था. अब लगता है कार्तिक- नायरा के अलावा शो में कोई और है कि नहीं. यहां तक की शो की कहानी को भी इतनी खींच दिया जा रहा है कि शो के कैरेक्टर भी एक के बाद एक सीरियल छोड़ कर जा रहे हैं. जब कुछ नया दिखाने के लिए नहीं होता है तो शो में लीप ला दिया जाता है और कार्तिक-नायरा में तकरार हो जाती है. हाल ही में शो से कई अहम कैरेक्टर ने एग्जिट किया. पारुल चौहान, मोहिना सिंह, देबलिना चैटर्जी ने शो छोड़ दिया है. अब श्रेष्ठ और शुभ सक्सेना के भी शो छोड़ने की खबरें हैं. शो की कहानी में भी कुछ बदलाव नजर नहीं आ रहा है. कभी कार्तिक और नायरा के बीच इतना प्यार दिखा दिया जाता है कि वो हजम ही नहीं हो पाता, तो कभी दोनों के बीच इतनी नफरत या शक पैदा हो जाता है कि देखकर सिर घूमने लगता है.

इन दिनों फिर से सीरियल में 5 साल का लीप आ गया है. नायरा और कार्तिक अलग हो गए हैं. नायरा एक बेटे की मां बन गई हैं और कार्तिक से दूर रह रही हैं. देखना होगा कि सीरियल में आया ये लीप अपना जैसा जादू बिखेर पाएगा या नहीं.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay