एडवांस्ड सर्च

हॉरर फिल्म 'वीराना' के निर्माता-निर्देशक तुलसी रामसे का निधन

हॉरर फिल्में बनाने वाले निर्देशक तुलसी रामसे का 77 साल की आयु में निधन हो गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 December 2018
हॉरर फिल्म 'वीराना' के निर्माता-निर्देशक तुलसी रामसे का निधन तुलसी रामसे (इंडिया टुडे)

हिंदी सिनेमा में हॉरर फिल्मों को अलग ढंग से पेश करने वाले निर्माता तुलसी रामसे का शनिवार सुबह निधन हो गया है. वो 77 साल के थे. उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए डर के साथ हल्के-फुल्के अंदाज में रोमांस भी परोसा जो दर्शकों को खूब पसंद आया. 70 और 80 के दशक में रामसे ब्रदर्स ने कई हॉरर फिल्मों का निर्माण किया था.  

70-80 का दशक रोमांटिक और एक्शन फिल्मों से भरपूर रहा. इसी दौरान रामसे ब्रदर्स अलग किस्म का मसाला लेकर आए जिसे बहुत पसंद किया गया. माना जाता है कि ड्रिस्ट्रीब्यूटर्स भी रामसे ब्रदर्स की फिल्मों को बड़ी गंभीरता से लेते थे क्योंकि ऐसी फिल्मों से काफी प्रॉफिट होता था.  

उनकी फिल्मों में 'पुराना मंदिर' 'वीराना' 'दो गज जमीन के नीचे' और 'दरवाजा' जैसी हॉरर फिल्में शामिल हैं. इस तरह की फिल्मों में एक्ट्रेस की कास्टिंग का विशेष ध्यान रखा जाता था. ऐसी फिल्मों की हीरोइन काफी बोल्ड होती थीं.

रामसे ब्रदर्स की बायोग्राफी Don't Disturb The Dead- The Story Of the Ramsay Brothers के अनुसार, उनका परिवार 1947 में पार्टिशन के बाद मुंबई आ गया था. उनका इलेक्ट्रॉनिक्स का बिजनेस था. बता दें कि 70 के दशक में हॉरर फिल्मों का निर्माण करने से कई साल पहले 1954 में रामसे परिवार फिल्म निर्माण में उतर चुका था. लेकिन उस दौरान वे और तरह की फिल्में करते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay