एडवांस्ड सर्च

उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल, कहा- मौजूदा दौर में राहुल गांधी सबसे बड़े नेता

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्म‍िला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली है. उनका मानना है कि राहुल गांधी इस दौर के सबसे बड़े नेता हैं. एक नजर डालते हैं एक्ट्रेस के करियर और प्रोफाइल के बारे में...

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 27 March 2019
उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल, कहा- मौजूदा दौर में राहुल गांधी सबसे बड़े नेता उर्म‍िला मातोंडकर (फोटो: इंस्टाग्राम)

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स के राजनीति के मैदान में उतरने का सिलसिला जारी है. फिल्मी करियर में जबरदस्त सफलता हासिल करने के बाद उर्म‍िला मातोंडकर बड़े पर्दे से लगभग गायब ही हो गई हैं. तमाम एक्टर्स के राजनीति में शामिल होने के क्रम में नया नाम उर्म‍िला मातोंडकर का है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली है.

कांग्रेस में आने के बाद उर्मिला ने कहा, "राहुल गांधी सबको साथ लेकर चलते हैं. उनमें सबको साथ लेकर चलने की क्षमता भी है. मेरे ख्याल से राहुल गांधी से बड़ा नेता कोई नहीं हो सकता." खैर, उर्मिला का राजनीतिक सफर कितना असरदार रहता है, ये वक्त ही बताएगा. मगर इससे पहले जानते हैं एक्ट्रेस के करियर और प्रोफाइल के बारे में...

#1. उर्मिला मातोंडकर ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की शुरुआत की थी. 1980 में आई मराठी फिल्म 'जाकोल' उर्मिला की पहली फिल्म थी. वहीं एक्ट्रेस की पहली बॉलीवुड मूवी 1981 में आई ''कलयुग'' थी. 1983 में रिलीज हुई मूवी ''मासूम'' में उर्मिला के बाल कलाकार रोल को आज भी याद किया जाता है. इस फिल्म से उर्मिला मातोंडकर के एक्टिंग करियर को मजबूती मिली. उर्मिला ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में 6 साल की उम्र में एक्टिंग शुरू की थी.

View this post on Instagram

Ohh and the sheer #elegance of a #saree 😍 Styled by @surinakakkar Clicked by @navindhyaniphoto

A post shared by Urmila Matondkar (@urmilamatondkarofficial) on

#2. बतौर लीडिंग लेडी उर्मिला की पहली बॉलीवुड मूवी नरसिम्हा (1991) थी. उर्मिला मातोंडकर ने कई सुपरहिट फिल्में की हैं. इनमें रंगीला, जंगल, खूबसूरत, जुदाई, सत्या, भूत, तेजाब, पिंजर, प्यार तूने क्या किया जैसी फिल्में शामिल हैं. उर्मिला ने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी, तेलुगू, तमिल, मलयालम सिनेमा में काम किया है.

View this post on Instagram

Tell me your dreams n I will tell you mine 💕💕💕 many moods n many thoughts.. love you all ❤️

A post shared by Urmila Matondkar (@urmilamatondkarofficial) on

View this post on Instagram

Happy Diwali 🎉🎉🎉

A post shared by Urmila Matondkar (@urmilamatondkarofficial) on

#3. उर्मिला मातोंडकर ने 1986में टीवी का रुख किया. वे कई टीवी शोज में को होस्ट और जज कर चुकी हैं. उन्होंने झलक दिखला जा सीजन 2 को जज किया था.

#4. 2016 में एक्ट्रेस ने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मिर से शादी की. दोनों की उम्र में 9 साल का अंतर है.

#5. शादी के बाद से उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड से दूर हैं. वे आखिरी बार मराठी फिल्म ''अजूबा'' में नजर आई थीं. 2018 में उर्मिला ने इरफान खान की फिल्म ब्लैकमेल में आइटम नंबर ''बेवफा ब्यूटी'' किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay