एडवांस्ड सर्च

स‍िम्बा का र‍िकॉर्ड तोड़ने जा रही है उरी, बॉक्स ऑफ‍िस पर कड़ी टक्कर

उरी अपने 8वें हफ्ते में भी मजबूती से आगे बढ़ रही है और इसकी कमाई अभी भी बेहतरीन है. अब ये देखना दिलचस्प होगा उरी 250 करोड़ का आकड़ा छू पाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 03 March 2019
स‍िम्बा का र‍िकॉर्ड तोड़ने जा रही है उरी, बॉक्स ऑफ‍िस पर कड़ी टक्कर व‍िक्की कौशल PHOTOS- Twitter

11 जनवरी को र‍िलीज हुई आदित्य धर निर्देशित फिल्म उरी अपने 8वें हफ्ते भी धुआंधार कमाई कर रही है. उरी के बाद कई बड़ी फिल्में र‍िलीज हईं, जैसे टोटल धमाल, लुका झुप्पी, गली बॉय. लेकिन इनमें से किसी फिल्म का असर उरी की कमाई पर पड़ता नजर नहीं आ रहा है. व‍िक्की कौशल की फिल्म जल्द ही रोहित शेट्टी निर्देशित सिम्बा के लाइफ टाइम बाक्स ऑफिस क्लेक्शन का र‍िकॉर्ड ब्रेक करने जा रही है.

उरी फिल्म की कहानी 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्म के व‍िषय से उम्मीद की गई थी कि ये अच्छी कमाई करेगी, लेकिन ये किसी ने नहीं सोचा गया था कि 45 करोड़ के बजट पर बनी फिल्म 238 करोड़ रुपये कमा लेगी. सबसे बड़ी बात ये है कि उरी को किसी हॉलीडे और त्योहार के वीकेंड में रिलीज नहीं किया गया. फिर भी फिल्म की शानदार कमाई चौंकाने वाली है. ट्रेड एनाल‍िस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए उरी के आंकड़ों की जानकारी दी है.

फिल्म की कमाई में इस वजह से आया उछाल

उरी की फरवरी में शानदार कमाई का राज है, पुलवामा आतंकी हमला और उसके बाद हुई भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक, ज‍िसे सर्ज‍िकल स्ट्राइक 2 नाम द‍िया गया है. उरी देश में मौजूदा माहौल के एकदम अनुकूल है. आकड़े बताते हैं इन दोनों घटनाओं के बाद उरी के क्लेक्शन में उछाल देखने को मिला. 14 फरवरी के पुलवामा हमले के बाद उरी ने 15 फरवरी को 4.69 करोड़ की कमाई कर डाली. वहीं अगले दिन ये आकड़ा 6 करोड़ के आसपास पहुंच गया. उरी ने 2 मार्च को उरी ने 75 लाख रुपये कमाए थे. 3 मार्च, रव‍िवार के द‍िन फिल्म की कमाई में उछाल आने की संभावना है. अनुमान लगाया जा सकता है कि यह क्लेक्शन 1 करोड़ के आसपास रहेगा. इतने हफ्ते बाद भी अगर फिल्म की ग्रोथ बेहतरीन है तो इसका मतलब साफ है, फिल्म अभी भी दर्शकों के दिल पर राज कर रही है.

View this post on Instagram

Dirty dancing...

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

View this post on Instagram

Heads up. Suit up. Let’s go for a take! 🎬

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

स‍िम्बा और उरी की कमाई की तुलना करें तो 28 द‍िसंबर को रिलीज हुई रणवीर स‍िंह की फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 240 करोड़ है. वहीं उरी महज 8 हफ्ते में 238 करोड़ तक आ गई है, इस तरह जल्द ही स‍िम्बा का र‍िकॉर्ड तोड़ने जा रही है. दोनों के बजट में जमीन आसमान का अंतर है. सिम्बा 80 करोड़ के बजट में बनी थी वहीं उरी मात्र 45 करोड़ के बजट में. इस तरह तुलना की जाए तो उरी हर पहलू पर सिंबा पर भारी पड़ती है. यही नहीं दोनों फिल्मों की शैली में भी बहुत अंतर है. एक फिल्म मास इंटरटेनर है तो दूसरी फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay