एडवांस्ड सर्च

जब कमजोर इंग्लिश के चलते हुई मजेदार कॉमेडी, क्या आपने देखें ये फनी सीन्स?

फिल्म हिंदी मीडियम में इरफान खान सोशल स्तर पर अपने आपको प्रोग्रेसिव दिखाने के लिए अंग्रेजी भाषा सीखने की कोशिश भी करते हैं लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड फिल्मों में इंग्लिश का प्रभाव दिखाया गया हो. जानते हैं ऐसे ही कुछ फिल्मों के सीन्स के बारे में जिनमें इंग्लिश को काफी फनी अंदाज में दिखाया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 March 2020
जब कमजोर इंग्लिश के चलते हुई मजेदार कॉमेडी, क्या आपने देखें ये फनी सीन्स? अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी

इरफान खान की फिल्म इंग्लिश मीडियम रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म से पहले उनकी फिल्म हिंदी मीडियम भी रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए होने वाली जद्दोजहद को दिखाया गया था और इरफान और उनकी वाइफ सोशल स्तर पर अपने आपको प्रोग्रेसिव दिखाने के लिए अंग्रेजी भाषा सीखने की कोशिश भी करते हैं लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड फिल्मों में इंग्लिश का प्रभाव दिखाया गया हो. जानते हैं ऐसे ही कुछ फिल्मों के सीन्स के बारे में जिनमें इंग्लिश को काफी फनी अंदाज में दिखाया गया है.

इंग्लिश विंग्लिश

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने इस फिल्म में अपनी पावरफुल परफॉर्मेंस के सहारे फैंस का दिल जीत लिया था. फिल्म के एक सीन में कई अलग-अलग बैकग्राउंड के लोगों को दिखाया जाता है जो इंग्लिश सीखने आए होते हैं. इनमें पाकिस्तान, स्पेन, फ्रांस के अलावा भारत से आईं श्रीदेवी भी अपने बारे में बताती हैं. ये सीन फनी होने के साथ ही काफी मनोरंजक भी है.

फंस गए रे ओबामा -

फिल्म फंस गए रे ओबामा में भी एक सीन ऐसा है जहां इंग्लिश पढ़ाने वाला प्रोफेसर ही ठीक ढंग से इंग्लिश नहीं जानता है लेकिन टीचर होने के अहंकार के चलते वे वहां मौजूद दो स्टूडेंट्स को डांटता है और उसकी फनी इंग्लिश के चलते ये सीन काफी कॉमेडी भरा बन जाता है. ये सीन फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है.

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स- फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में भी एक समय ऐसा आता है जब प्रोफेसर माधवन अपने लेक्चर को बीच में छोड़ते हुए स्टेज को पप्पी जी यानि दीपक डोबरियाल को थमा देता है. पप्पी जी इसके बाद स्टूडेंट्स के इंग्लिश में पूछे गए सवालों से परेशान हो जाते हैं और उन्हें दिल का दौरा पड़ जाता है.

नमक हलाल- इस फिल्म में अमिताभ बच्चन रंजीत के पास नौकरी मांगने जाते हैं लेकिन अमिताभ अपना इंट्रोडक्शन काफी देसी अंदाज में देते हैं जिसके बाद रंजीत उनसे पूछते हैं कि क्या इस देसी तरीके से तुम नौकरी करोगे जिसके बाद अमिताभ उन्हें फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करके दिखाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay