एडवांस्ड सर्च

Bal Thackeray Biopic: फिल्म के 3 सीन पर सेंसर की आपत्ति, शिवसेना नाराज

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म का ट्रेलर आज मुंबई में लॉन्च होगा. वैसे ट्रेलर र‍िलीज से पहले ही सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म के कुछ दृश्यों पर कैंची चलाने की खबर है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाल ठाकरे की भूमिका निभा रहे हैं. 

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ कमलेश सुतार मुंबई, 26 December 2018
Bal Thackeray Biopic: फिल्म के 3 सीन पर सेंसर की आपत्ति, शिवसेना नाराज बाल ठाकरे की भूमिका में नवाजुद्दीन स‍ि‍द्दकी

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म का ट्रेलर बुधवार को मुंबई में लॉन्च होने जा रहा है. लेकिन ट्रेलर र‍िलीज से पहले ही खबर आ रही है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ सीन्स पर कैंची चला दी है. सेंसर ने दृश्यों पर आपत्ति जताई है. शिवसेना इस बात से नाराज है.

आज तक को मिली जानकारी के मुताबिक सेंसर ने फिल्म के तीन दृश्यों पर कैंची चलाई है. है. ज‍िन दृश्यों पर कैंची चलाई गई है उनमें से एक दृश्य बाबरी मस्जिद का भी बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि फिल्म की र‍िलीज से पहले ही व‍िवाद बढ़ सकता है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बाल ठाकरे की भूमिका निभाई है. ठाकरे को महाराष्ट्र में 'मराठियों के हक़' और हिंदुत्व की राजनीति के लिए जाना जाता है.

वीडियो नहीं सेंसर को इस चीज पर है आपत्ति

उधर, कुछ सीन्स पर विवाद को लेकर आज तक से एक बातचीत में सेंसर बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों ने कहा, "हमने ठाकरे फिल्म के मराठी ट्रेलर में बदलाव करने को कहा है. हमें इस ट्रेलर के दो ऑडियो पर ऑब्जेक्शन थे और हमने उसी के संदर्भ में बदलाव के लिए कहा है. कोई भी वीडियो कट नहीं है. ये फैसला फिल्ममेकर और सेंसर बोर्ड की सहमति से लिया गया है. दो ऑडियो मॉडिफिकेशन के अलावा कोई भी वीडियो कट नही." (इनपुट- श‍िवांगी ठाकुर)

इस फिल्म की स्क्रिप्ट शिवसेना सांसद संजय राउत ने लिखी है. वो खुद इसे प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. दिवंगत बाल ठाकरे की बायोपिक पर बनने जा रही फिल्म को अभिजीत पानसे निर्देशित कर रहे हैं. फिल्म के कुछ लुक पहले ही सामने आ चुके हैं. नवाज की तारीफ भी हुई है. हालांकि बाल ठाकरे की भूमिका निभाने के लिए उनकी आलोचना भी हुई है.

शिवसेना नेता संजय राउत की बाल ठाकरे की जिंदगी पर लंबे समय से फिल्म बनाना चाहते थे. उद्धव ठाकरे की स्वीकृति मिलने के बाद उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम शुरू किया. फिल्म में बाल ठाकरे की जिंदगी से जुड़े अहम पहलुओं को दिखाए जाने की संभावना है.

View this post on Instagram

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay