एडवांस्ड सर्च

#MeToo: सुहेल सेठ पर आरोप, जबरदस्ती Kiss किया, कमरे में बुलाया

भारत में #MeToo का मामला जोर पकड़ने के बाद एक नहीं चार मह‍िलाओं ने ह‍िम्मत द‍िखाते हुए सुहेल सेठ को कठघरे में खड़ा कर द‍िया है.

Advertisement
aajtak.in
ऋचा मिश्रा 11 October 2018
#MeToo: सुहेल सेठ पर आरोप, जबरदस्ती Kiss किया, कमरे में बुलाया सुहेल सेठ

नाना पाटेकर, आलोक नाथ, चेतन भगत इन बड़े सेलेब्स के बाद अब सुहेल सेठ पर यौन शोषण के आरोप लग रहे हैं. #MeToo का मामला जोर पकड़ने के बाद एक नहीं चार मह‍िलाओं ने ह‍िम्मत द‍िखाते हुए सुहेल को कठघरे में खड़ा कर द‍िया है. 

इंड‍ियन एक्सप्रेस की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक सुहेल सेठ के ख‍िलाफ गलत व्यवहार करने के अब तक चार मामले सामने आए हैं. इनमें से एक मामला तब का है जब मह‍िला की उम्र महज 17 साल थी.

नताशा ने लगाए आरोप

10 अक्टूबर को दोपहर में फिल्म मेकर नताशा राठौर ने व्हाट्सएप्प मैसेज का स्क्रीनशॉट ट्व‍िटर पर पोस्ट किया. उन्होंने ल‍िखा, "ये प‍िछले साल ये हादसा गुड़गांव में हुई थी. सुहेल ने गलत तरीके से मुझे छूने की कोश‍िश की. मैंने सुहेल सेठ को फटकार लगाई. उनसे मेरी मुलाकात मेरे बॉस के जर‍िए हुई थी."

उन्होंने कहा, "मैं उनसे बात करूं, पहली मुलाकात के बाद उन्होंने मुझे आइसक्रीम पार्लर चलने को कहा था. मेरे कई बार मना करने के बाद भी वो मुझे कार में लेकर गए. मैं उनकी कार में बैठी थी लेकिन वो मुझे घर ले गए. अपने साथ हुए हादसे की पूरी ड‍िटेल और सुहेल के मैसेज का स्क्रीन शॉट उन्होंने सोशल मीड‍िया पर शेयर किया है."

पत्रकार का आरोप

इंड‍ियन एक्सप्रेस में काम कर चुकी जर्नलिस्ट मंदाकिनी गहलौत ने भी सुहेल सेठ पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. ट्विटर पर पोस्ट को शेयर करते हुए मंदाकिनी ने कहा, "एक इवेंट के दौरान गोवा में जब वो अपने ग्रुप को बॉय बोल रही थीं, उसी दौरान सोहेल सेठ मेरे पास आए मैंने उनको हग किया.  लेकिन तभी उन्होंने मेरे गाल पर किस किया.  मैं चौक गई और कहा,  सोहेल आप ऐसा नहीं कर सकते. उन्होंने बताया कि मेरे चौंककर देखने के र‍िएक्शन पर मेरे आस-पास खड़े लोग और सुहेल जोर से हंस पड़े. मैंने उस वक्त उनके ख‍िलाफ कोई एक्शन नहीं ल‍िया क्योंकि मैं अपना कर‍ियर बनाना चाहती थी. सुहेल बहुत पावरफुल पर्सन हैं."

अनीशा ने लगाए ये आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ एक युवती ने व्हाट्सएप के मैसेज का स्क्रीन शॉट शेयर किया है. युवती का नाम अनिशा शर्मा है. उनकी पोस्ट के मुताबिक, 'मैं 17 साल की थी और मैं ट्विटर पर सुहेल सेठ को फॉलो करती थी, मैंने उनका इंटरव्यू लेना चाहती थी, एक दिन मैंने सुहेल सेठ को कॉफी शॉप में देखा. जब मैं बाहर निकल रही थी. बाद में, मैंने उन्हें यह कहने के लिए ट्वीट किया कि मैंने उन्हें देखा था. मैं आपकी बड़ी फैन हूं लेकिन आपको सामने से देखकर कुछ नहीं बोल पाई. सुहेल सेठ ने इसके बाद एक डायरेक्टर मैसेज कर के बोला मुझे आना चाहिए था."

"इसी रात को जब मैं माता-पिता के साथ डिनर कर रही थी तो सुहेल सेठ का डायरेक्ट मैसेज आया, मेरे रूम में मेरे साथ शराब पीओगी क्या? उनके मैसेज के अंत में लिखा था- ‘big wild kiss’ मैं चौंक गई और मैंने डर से इस मैसेज का रिप्लाई तक नहीं किया और मैंने सुहेल सेठ को ब्लॉक कर दिया."

एक अन्य आरोप

एक और महिला ने सोहेल सेठ पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो सोहेल सेठ सेठ से लास्ट ईयर एक पॉपुलर रेस्टोरेंट में मिली थी. सोहेल मेरे पिता को जानते थे, मैं सोहेल से अपन पिता के साथ दिल्ली में मिल चुकी थी. मेरे पिता अब नहीं है. रेस्टोरेंट में मैं सोहेल के पास हॉय बोलने गई, पहली बार वो बहुत स्वीट थे. उसके बाद उनकी बातों का स‍िलस‍िला नॉर्मल चैट से बदलकर सेक्स और ऑनलाइन डेटिंग पर पहुंच गया. उसके बाद उन्होनें अपना हाथ मेरे कमर पर रखा जिससे मुझे असहज महसूस हुआ. उसके बाद सोहेल अपने मुंबई प्लान के बारे में मैसेज किया, उसके बाद वो मुझे अफने रूम में बुलाते रहे लेकिन मैं नहीं गई.

सुहेल ने आरोप किए खारिज

वहीं, सुहेल सेठ ने इस आरोप को गलत बताया है. सुहेल के मुताबिक़ जिस समय की यह घटना है, उस समय वह देश में ही नहीं थे. बतौर सबूत उन्होंने अपने पास पासपोर्ट पर स्टैम्प होने की बात भी कही. सुहेल ने कहा कि आरोप लगाने वाला उनके लिए बिल्कुल अजनबी है और समझ में नहीं आ रहा है कि वह इस पर क्या प्रतिक्रिया दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay