एडवांस्ड सर्च

लता मंगेशकर को बर्थडे की विशेष बधाई, PM मोदी ने कहा- घर आकर खाना खाऊंगा

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर से कहा कि मैंने आपको फोन इसलिए किया क्योंकि इस बार आपके जन्मदिन पर मैं हवाई जहाज में सफर कर रहा हूं. तो मैंने सोचा कि जाने से पहले ही आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं और अग्रिम बधाई दे दूं. इसीलिए मैंने अमेरिका जाने से पहले ही आपको फोन कर दिया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 September 2019
लता मंगेशकर को बर्थडे की विशेष बधाई, PM मोदी ने कहा- घर आकर खाना खाऊंगा लता मंगेशकर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने अमेरिका रवाना होने से पहले दिग्गज गायिका लता मंगेशकर को फोन किया था और उन्हें फोन पर जन्मदिन की अग्रिम बधाई दी थी. पीएम मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम में वो फोन कॉल भी सुनवाई जिसमें वह लता मंगेशकर के साथ बातचीत कर रहे हैं. मोदी ने लता मंगेशकर से कहा कि वह जल्द ही उनके घर आकर उनसे मिलेंगे और उनके हाथ से कुछ गुजराती खाना खाएंगे.

कैसे दी पीएम ने बधाई?

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर से कहा कि मैंने आपको फोन इसलिए किया क्योंकि इस बार आपके जन्मदिन पर मैं हवाई जहाज में सफर कर रहा हूं. तो मैंने सोचा कि जाने से पहले ही आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं और अग्रिम बधाई दे दूं. इसीलिए मैंने अमेरिका जाने से पहले ही आपको फोन कर दिया. मोदी ने कहा कि मैं 28 की देर रात या 29 (सितंबर) की सुबह लौटूंगा और तब तक आपका जन्मदिन हो चुका होगा.

लता मंगेशकर ने लिया मोदी का आशीर्वाद

पीएम मोदी की बात पर लता मंगेशकर ने कहा कि जन्मदिन तो क्या मनाएंगे बस घर में ही थोड़ा बहुत... लता मंगेशकर ने कहा कि बस आपका आशीर्वाद मिले तो... इस पर पीएम मोदी ने उन्हें टोका और कहा कि आपका आशीर्वाद तो हम लोग मांगते हैं क्योंकि आप तो हमसे बड़ी हैं. इस पर लता मंगेशकर ने कहा कि उम्र से बड़े तो बहुत लोग होते हैं लेकिन जो अपने काम से बड़ा हो उसका आशीर्वाद मिलना बहुत बड़ी चीज होती है.

मोदी जी ने याद की पुरानी यादें

पीएम मोदी जी ने कहा, "मुझे बहुत खुशी होती है जब आप कहती हैं कि आपकी मां गुजराती थीं और जब भी मैं आपके पास आया, आपने मुझे कुछ न कुछ गुजराती खिलाया." इस पर लता मंगेशकर ने कहा, "आप क्या हैं आपको खुद को मालूम नहीं है. मैं जानती हूं कि आपके आने से भारत का चित्र बदल रहा है. और वही मुझे बहुत खुशी देता है." मोदी ने कहा कि आपका आशीर्वाद और देश पर बना रहे. आपने हमेशा मुझे प्रेरणा दी है.

लता मंगेशकर ने बताया कि जब उन्होंने देखा मोदी जी अपनी मां से मिलने गए हैं तो उन्होंने भी किसी को उनके पास भेजा और उनके जरिए फोन कॉल पर बात करके उनकी खैरियत और आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि आप हमारी इतनी चिंता करती हैं. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार जब वह मुंबई आए थे तो उनका मन था कि लता दीदी से मिलें लेकिन समय की कमी के चलते वह उनसे नहीं मिल पाए.

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर से कहा कि वह बहुत ही जल्द उनके घर आएंगे और उनके हाथ से कुछ गुजराती चीजें खाएंगे. लता मंगेशकर ने कहा कि ये तो उनका सौभाग्य होगा. पीएम मोदी ने कॉल खत्म होने के पहले एक बार फिर से लता मंगेशकर को शुभकामनाएं दीं. बता दें कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने 28 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया और इस रोज वह 90 साल की हो गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay