एडवांस्ड सर्च

KBC: शिवाजी पर बवाल, अमिताभ के खिलाफ सड़क पर उतरे शिवसैनिक, SonyTV ने मांगी माफी

शो में छत्रपति शिवाजी महाराज पर पूछे गए सवाल को लेकर ये बवाल हुआ. अब सोनी टीवी ने ट्वीट कर माफी मांग ली है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 November 2019
KBC: शिवाजी पर बवाल, अमिताभ के खिलाफ सड़क पर उतरे शिवसैनिक, SonyTV ने मांगी माफी अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति के 6 नवंबर को टेलीकास्ट हुए एपिसोड के बाद सोशल मीडिया पर #BoycottKBCSonyTV ट्रेंड करने लगा. कोल्हापुर के शिवाजी पुतला चौक में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ नारेबाजी करके पोस्टर जलाए. ये सारा बवाल शो में छत्रपति शिवाजी महाराज पर पूछे गए सवाल को लेकर हुआ. अब सोनी टीवी ने इस मामले पर ट्वीट कर माफी मांग ली है.

सोनी टीवी ने लिखा- 'असावधानी के कारण बुधवार के केबीसी एपिसोड के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम गलत ढंग से लिख दिया गया. इसके लिए हमें पछतावा है. हमने दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पिछले एपिसोड के लिए खेद व्यक्त किया है.'

क्या है पूरा मामला?

हाल ही में केबीसी के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने मुगल बादशाह औरंगजेब से संबंधित सवाल किया. सवाल था- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? इसके ऑप्शन थे- महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रंजीत सिंह और शिवाजी. शो में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी के नाम से मेंशन किया गया. इसी कारण से लोग नाराज है. लोगों का मानना है कि शो में ग्रेट छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम श‍िवाजी लिखकर उनकी डिसरिस्पेक्ट की गई है.

शिवसेना ने जलाए पोस्टर्स

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ नारेबाजी कर के पोस्टर जलाए. कोल्हापुर के शिवसेना प्रमुख रवि किरण इंगवले ने कहा- 2 दिन पहले एक टीवी चैनल पर कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम में अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी लिया है. इसीलिए अमिताभ बच्चन को माफी मांगनी चाहिए नहीं तो इससे बड़ा आंदोलन आने वाले दिनों में छेड़ा जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay