एडवांस्ड सर्च

गांव की लड़क‍ियों तक श‍िक्षा और सैनिटेशन पहुंचा रही हैं सोहा, ऐसे कर रही हैं काम

आजतक के साथ खास बातचीत में सोहा अली खान ने ना सिर्फ अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की बल्कि हमें अपने उस सामाजिक प्रयास के बारे में भी बताया जिसके जरिए वो ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को शिक्षित करना चाहती हैं.

Advertisement
aajtak.in
जयदीप शुक्ला मुंबई, 11 July 2020
गांव की लड़क‍ियों तक श‍िक्षा और सैनिटेशन पहुंचा रही हैं सोहा, ऐसे कर रही हैं काम सोहा अली खान

एक्टर कुणाल खेमू की बीवी, सैफ अली खान की बहन और फेमस एक्ट्रेस सोहा अली खान बॉलीवुड में वैसे तो ज्यादा एक्ट‍िव नहीं हैं, लेकिन हर साल वो किसी ना किसी फिल्म के जरिए अपनी मौजूदगी दर्ज जरूर करवाती हैं. बॉलीवुड की ढेर सारी फिल्मों में काम कर चुकीं सोहा अली खान पिछली बार 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ में नजर आई थीं.

आजतक के साथ खास बातचीत में सोहा अली खान ने ना सिर्फ अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की बल्कि हमें अपने उस सामाजिक प्रयास के बारे में भी बताया जिसके जरिए वो ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को शिक्षित करना चाहती हैं.

सवाल - आप महिलाओं से जुड़ी किसी सामाजिक संस्था के साथ काम कर रही हैं जो लड़कियों की शिक्षा और उनकी सैनिटेशन के लिए काम करता है?

सोहा अली खान – ये एक ऐसा कैंपेन है जिसका नाम है ‘KEEP GIRLS IN SCHOOL’ और ये कैंपेन इसी साल के शुरुआत में शुरु हुआ था लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस कैंपेन में थोड़ा बदलाव किया गया और इसे वर्चुअल लर्निंग से जोड़ा गया. इसके अलावा मैं एक ऐसे कैंपेन से जुड़ी हूं जो भारत के गांवों में गर्ल्स की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें सैनेटरी पैड्स भी मुहैया कराती है और औरतों की मदद करती है.

सवाल – कोरोना काल में जहां एक तरफ आप सामाजिक कार्यों में जुटी हुई हैं तो वहीं दूसरी तरफ आप अपनी बेटी इनाया के साथ कितना एंजॉय कर रही हैं?

सोहा अली खान – कोरोना शुरु होने से पहले भी मैं इनाया के लिए काफी वक्त निकालती थी और अब जब कोरोना के चलते हम लोग घर में हैं तब मैं और भी ज्यादा वक्त इनाया के साथ बिताना पसंद करती हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि मैं जितना ज्यादा वक्त इनाया को दूं उतना कम है. हां एक चीज, जो मुझे थोड़ा परेशान करती है वो ये कि मैं अपनी मां को मिस कर रही हूं क्योंकि वो दिल्ली में है, और कोरोना के चलते वो ट्रैवल नहीं कर सकती हैं तो ऐसे में बस मुझे यही लगता है कि कब मैं अपनी मां से मिलूंगी और कब इनाया अपनी नानी के साथ खेल पाएगी.

सुशांत की मौत पर ऋचा चड्ढा को किया ट्रोल, एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब

सवाल – आप पहले एक किताब लिख चुकी हैं तो क्या इस लॉकडाउन में भी कोई नई किताब लिखने का प्लान है?

सोहा अली खान – मैंने अभी तक दूसरी किताब लिखने के बारे में सिर्फ बात की है लेकिन उसे लिखना शुरु नहीं किया है. सच कहूं तो मुझे किताबें पढ़ने का काफी शौक है लेकिन आजकल तो मैं सिर्फ किताबें इकट्ठा करने में ही लगी थी पर पढ़ नहीं पा रही थी, लेकिन अभी कुछ समय पहले कुणाल ने मुझे कहा कि तुम्हारी लाइब्रेरी में कितनी सारी बुक्स हैं और बताओ तुमने उनमें से कितनी बुक्स पढ़ी हैं तो मैंने अब दोबारा से बुक्स पढ़ना शुरु किया है.

पलक तिवारी से भद्दी बातें करते थे अभिनव कोहली, श्वेता की दोस्त ने किया खुलासा

सवाल – कोरोना खत्म होने के बाद आप सबसे पहले कौन सा काम करना चाहेंगी ?

सोहा अली खान – कोरोना खत्म होने के बाद मैं सबसे पहले अपनी मां से मिलना चाहूंगी जैसे कि मैंने पहले भी कहा कि मेरी मां दिल्ली में है और कोरोना के चलते मैं उनसे मिल नहीं पा रही हूं क्योंकि उनकी उम्र के लोगों में कोरोना का सबसे ज्यादा डर है तो उसी डर की वजह से मैं उनसे मिल नहीं पा रही हूं.हम लोग जवान हैं और हमारी इम्युनिटी सिस्टम स्ट्रॉन्ग है पर हमारी वजह से उन्हें कोई खतरा नहीं होना चाहिए इसलिए मैं अभी उनसे मिलने से बच रही हूं लेकिन जैसे ही कोरोना खत्म होगा, मैं सबसे पहले अपनी मां से मिलना चहूंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay