एडवांस्ड सर्च

शीला दीक्षित ने इतनी बार देखी थी DDLJ कि घरवालों को करना पड़ा था मना

शीला दीक्षित का फिल्म से जुड़ा हुआ एक किस्सा सामने आ रहा है जो ये दर्शाता है कि वे सिनेमा की भी बेहद शौकीन थीं.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 20 July 2019
शीला दीक्षित ने इतनी बार देखी थी DDLJ कि घरवालों को करना पड़ा था मना शीला दीक्षित

कांग्रेस की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का शनिवार को दिल्ली स्थित एस्कॉर्ट अस्पताल में निधन हो गया. वह लंबे से बीमार चल रही थीं. शीला 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं और इस दौरान उनके काम को काफी सराहा गया. शीला दीक्षित के निधन की खबर से देश भर में शोक की लहर छा गई है. दिग्गज नेताओं समेत सभी उन्हें इस मौके पर याद कर रहे हैं. शीला दीक्षित का फिल्म से जुड़ा हुआ एक किस्सा सामने आ रहा है जो ये दर्शाता है कि वे सिनेमा की भी बेहद शौकीन थीं.

रिपोर्ट्स की मानें तो शीला दीक्षित को फिल्मों का बहुत शौक था. उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म "दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे" कई बार देखी थी. शीला ने ये फिल्म इतनी ज्यादा बार देखी थी कि घरवालों को ये कहना पड़ा था कि अब इस फिल्म को अब मत देखें. शीला दीक्षित ने अपने शासनकाल में राजधानी दिल्ली के इन्फ्रास्ट्रक्चर को काफी मजबूत बनाया. उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा.

LIVE: शीला दीक्षित के निधन के बाद करगिल शहीदों पर कार्यक्रम एक दिन के लिए स्थगित

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की बात करें तो ये फिल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी. फिल्म में शाहरुख खान और काजोल लीड रोल में थे. इसके अलावा फिल्म में अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फारिदा जलाल, मंदिरा बेदी और सतीश शाह जैसे कलाकार थे. फिल्म का निर्देशन आदित्य चोपड़ा ने किया था. शाहरुख की ये फिल्म जितनी हिट हुई थी उतने ही हिट इस फिल्म के गाने भी थे. फिल्म में शाहरुख और काजोल की केमिस्ट्री इतनी शानदार थी कि आज भी इस रोमांटिक फिल्म को लोग बेहद चाव से देखते हैं. फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी काफी शानदार रहा था.

नहीं रहीं दिल्ली की पूर्व CM शीला दीक्षित, 81 साल की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

बॉलीवुड ने दी श्रद्धांजलि-

बॉलीवुड के तमाम दिग्गज अभिनेताओं ने शीला दीक्षित के गुजर जाने पर शोक व्यक्त किया है. एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट करके लिखा, "शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर बहुत ज्यादा दुख हुआ. उन्होंने प्रभावी रूप से दिल्ली का चेहरा बदल कर रख दिया था. उनके परिवार को मेरी दिल से संवेदनाएं." अक्षय के अलावा एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने भी ट्वीट करके अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने लिखा, "रेस्ट इन पीस... श्रीमती शीला दीक्षित जी आप अपनी ताकत, समर्पण, निर्भीक भाव और पर्सनैलिटी के लिए प्रेम और सम्मान पाएंगी जिसने दिल्ली को पहले से कहीं ज्यादा सुंदर बना दिया."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay