एडवांस्ड सर्च

TV शो 'फौजी' के डायरेक्टर का निधन, शाहरुख खान को किया था लॉन्च

शाहरुख खान को एक्टिंग फील्ड में सुनहरा मौका देने वाले डायेक्टर कर्नल राज कपूर का निधन हो गया है. कर्नल राज कपूर ने 1988 में आए हिट शो फौजी का निर्देशन किया था.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: हंसा कोरंगा]नई दिल्ली, 12 April 2019
TV शो 'फौजी' के डायरेक्टर का निधन, शाहरुख खान को किया था लॉन्च शाहरुख खान (इंस्टाग्राम)

शाहरुख खान को एक्टिंग फील्ड में सुनहरा मौका देने वाले डायेक्टर कर्नल राज कपूर का निधन हो गया है. कर्नल राज कपूर ने 1988 में आए हिट शो फौजी का निर्देशन किया था. कर्नल राज कपूर ने 87 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. उनका निधन बुधवार रात को उम्र से जुड़ी बीमारियों की वजह से हुआ. कर्नल राज कपूर की बेटी रिताम्भरा ने IANS से बातचीत में पिता के निधन की खबर को कंफर्म किया.

रिताम्भरा ने कहा- ''पिता का बुधवार रात 10.10 बजे निधन हो गया था. वे कुछ समय से अस्पताल में थे लेकिन उनकी मौत अचानक हुई. उनकी सेहत ठीक ठाक थी. वे शांति से इस दुनिया से गए.'' बता दें, गुरुवार को कर्नल राज कपूर का अंतिम संस्कार किया गया. आर्मी से रिटायर होने के बाद कर्नल राज कपूर ओशो के शिष्य बन गए थे. बाद में वे फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई गए.

कर्नल राज कपूर ने कई टीवी सीरियल्स को प्रोड्यूस किया और कई विज्ञापनों में काम किया. कुछ साल पहले उन्होंने एक नॉवेल पब्लिश की थी, जिसका नाम "When Shiva Smiles" है.

View this post on Instagram

Thought while waiting to go back home to Mumbai....I should for no reason do a Chennai Selfie...so..bye Chennai & all the wonderful friends I met from the film industry & of course the sporting crowd at the stadium. Whistle Podu!!

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

समर खान की किताब SRK- 25 Years Of A Life, में कर्नल राज कपूर ने एक नोट लिखा था. उन्हें एक ऐसे शख्स के नाम से जाना जाता है जिसने शाहरुख खान को बनाया, इस पर कर्नल राज कपूर ने किताब में अपनी राय साझा की थी.

कर्नल राज कपूर ने लिखा था- ''मैं एक एक्टर रहा, मैंने तीन जंग लड़ी. लेकिन हर कोई मुझे उस शख्स के रुप में जानता है जिसने 20 साल पहले शाहरुख खान को लॉन्च किया था. मुझे लगता है कि लोग मुझे उस चीज के लिए क्रेडिट देते हैं, जहां मैंने कोई रोल प्ले नहीं किया. शाहरुख खान के पैरेंट्स ने उन्हें बनाया. मैंने नहीं. मैंने कोई सुपरस्टार नहीं बनाया, मैंने तो सिर्फ एक रोल के लिए सही कलाकार का चयन किया था. फौजी से पहले और बाद में शाहरुख खान की जिंदगी में जो कुछ भी हुआ, उससे मेरा कोई लेना देना नहीं है.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay